पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत और पाकिस्तान के बीच ये भिड़ंत 24 अक्टूबर को दुबई में होगी।

Gautam Gambhir and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)
Gautam Gambhir and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)

17 अक्टूबर से शुरू होने ICC टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच के साथ करेगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है और उन्होंने बताया कि कौन कौन से खिलाड़ी इस मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे।

गंभीर की टीम में किसे मिली जगह?

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ंत के लिए भारत की संभावित एकादश में पांच बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को शामिल किया है। गंभीर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है जबकि नंबर 3 पर उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रखा है। उनकी टीम के मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को भी जगह मिली है।

ऑलराउंडर की बात की जाए तो गंभीर ने इस भूमिका के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को उनकी टीम में जगह मिली है और एकमात्र स्पिनर के रूप में वरुण चक्रवर्ती को उन्होंने मौका दिया है।

इस मुकाबले के लिए गौतम गंभीर की राय 

गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम का चयन करते हुए कहा कि, “केएल राहुल और रोहित शर्मा मेरी टीम में पारी की शुरुआत करेंगे। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करेंगे। उनके बाद सूर्यकुमार यादव चौथे, ऋषभ पंत पांचवें, हार्दिक पांड्या छठे, रविंद्र जडेजा सातवें, भुवनेश्वर कुमार आठवें, वरुण चक्रवर्ती 9वें, मोहम्मद शमी 10वें और जसप्रीत बुमराह 11वें खिलाड़ी होंगे।”

उन्होंने आगे ये भी कहा कि अगर शार्दुल ठाकुर टीम का हिस्सा रहते तो वे प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल का चयन करते और उन्हें नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतारते। गंभीर ने कहा, “शार्दुल के टीम का हिस्सा होने की स्थिति में मैं केवल शमी और बुमराह को खिलाता और वरुण को नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजता।”