राहुल द्रविड़ को लेकर उनके साथी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ को लेकर उनके साथी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है।

Rahul Dravid News
Rahul Dravid of India. (Photo by Matthew Lewis/Getty Images)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को विश्वास है कि नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपनी नई भूमिका में महत्वपूर्ण सफलता हासिल करेंगे। एक टीवी शो में पूर्व क्रिकेटर ने अतीत में टीम की सफलता में द्रविड़ के महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि एक चैंपियन क्रिकेटर होने के अलावा, 48 वर्षीय द्रविड़ ने अपने खेल के दिनों में नेतृत्व की भूमिका में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

गंभीर, जिन्होंने अतीत में द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है, उन्होंने राहुल द्रविड़ के काम की नैतिकता की प्रशंसा की और सुझाव दिया कि वह इसी दृष्टिकोण के साथ टीम के लिए एक बार फिर फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि वह पहले भी मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

राहुल द्रविड़ को लेकर गौतम गंभीर ने क्या कहा ?

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर फॉलो द ब्लूज शो पर कहा, “वह एक बहुत सफल खिलाड़ी थे फिर वह एक बहुत ही सफल कप्तान बन गए और मुझे यकीन है कि वह एक बहुत ही सफल कोच भी बनने जा रहा है। उन्होंने टीम की कप्तानी की, उनकी कार्य नैतिकता अविश्वसनीय थी, वह वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि वह काफी कुछ सिखाने जा रहा है। टीम इंडिया के हेड कोच बनने से पहले द्रविड़ भारत ए और अंडर -19 टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। वह चार साल तक बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक के रूप में कार्यरत थे।

जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम बुधवार, 17 नवंबर को बहुप्रतीक्षित टी-20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले की मेजबानी करेगा। स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप के लिए विराट कोहली का उत्तराधिकारी बनाया गया है और वह कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे।

कोहली के अलावा, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे सीनियर खिलाड़ियों को सफेद गेंद के मुकाबलों के लिए आराम दिया गया है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड केन विलियमसन और काइल जैमीसन के बिना टी-20 सीरीज में खेलने उतरेगा।