गौतम गंभीर ने ऐसी बात कह कर बढ़ाई विराट कोहली की मुसीबत - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर ने ऐसी बात कह कर बढ़ाई विराट कोहली की मुसीबत

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir (Photo by Matthew Lewis/Getty Images)

गौतम गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वे बेबाक बातें करने के लिए जाने जाते हैं। अब यह बेबाकी और बढ़ गई है क्योंकि अब किसी तरह का कोई डर या बंदिश नहीं है। हाल ही में गंभीर ने ऐसी बात कह डाली है जिससे विराट की मुसीबत और बढ़ सकती है।

पहले तो यह जान लीजिए कि विराट की मुसीबत है क्या? विश्व कप शुरू होने में कुछ महीने ही बचे हैं और भारतीय गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। किसे खिलाया जाए और किसे नहीं यह प्रश्न हर मैच में विराट को परेशान करता है। खासतौर पर स्पिन डिपार्टमेंट में। कुलदीप यादव को मौका दो तो वे बेहतरीन प्रदर्शन कर देते हैं। युजवेन्द्र चहल को मौका दो तो वे छा जाते हैं। चहल या कुलदीप यही सवाल का जवाब कोहली को नहीं मिल पाता।

अब जानिए कि गंभीर ने क्या बढ़ाई मुसीबत? गंभीर का कहना है कि विश्व कप खेलने जाने वाले टीम इंडिया में आर अश्विन को चुना जाना चाहिए। गंभीर के अनुसार उनके जैसा उंगलियों का स्पिनर इंग्लैंड की परिस्थितियों में कलाई के स्पिनरों की तुलना में अधिक प्रभावी साबित होगा। गंभीर का कहना है कि इंग्लैंड के सपाट विकेटों पर उंगलियों का स्पिनर कलाई के स्पिनर की तुलना में ज्यादा प्रभावी होगा।

की तो है पते की बात

बात तो गंभीर ने पते की कही है, लेकिन पहले ही विराट कुलदीप और चहल में से किसी एक को चुन पाने में दिक्कत का सामना करते हैं, ऐसे में अश्विन के लिए जगह कैसे बनाएंगे। वैसे भी अश्विन वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। जून 2017 में उन्होंने आखिरी वनडे भारतीय टीम की ओर से खेला था। डेढ़ साल से वे टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनकी वापसी होना थोड़ा मुश्किल ही नजर आ रहा है।