तो क्या क्रिस गेल इस आईपीएल में नहीं होंगे आरसीबी का हिस्सा...? - क्रिकट्रैकर हिंदी

तो क्या क्रिस गेल इस आईपीएल में नहीं होंगे आरसीबी का हिस्सा…?

Anil-Kumble-and-Chris-Gayle
Anil-Kumble-and-Chris-Gayle (Photo Source: Twitter)

पूर्व टीम इंडिया के कोच और आरसीबी के कप्तान अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के आईपीएल में शामिल होने के संभावनों पर अपने विचार व्यक्त किए है। कुंबले का कहना है कि आईपीएल नीलामी में गेल के आरसीबी टीम में जाने की संभावना बहुत कम है। इसकी वजह बताते हुए कुंबले ने कहा कि आरसीबी ने जिस कारण क्रिस गेल को टीम में शामिल किया था गेल पिछले दो सीजन से उस रोल को निभा नहीं पाएं है।

कुंबले के अनुसार रिटेंशन प्रक्रिया के बाद आरसीबी टीम को इनके खाते में बची राशी के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन करना होगा। क्योंकि टीम के मालिक ने पहले ही विराट कोहली,एबी डिविलियर्स पर पहले रिटेंशन प्रक्रिया के तहत बहुत राशी खर्च कर दी है।

आरसीबी के पास बचे है 49 करोड़

आरसीबी ने विराट कोहली पर 17 करोड़, एबी डिविलियर्स पर 11 करोड़ और सरफराज खान पर 3 करोड़ की राशी खर्च करके अपने साथ रिटेन किया है। इसके बाद टीम प्रबंधन के पास अपनी पूरी टीम तैयार करने के लिए 49 करोड़ रुपये बचें है। अनिल कुंबले जिन्होंने आईपीएल 2009 और 2010 के सीजन में बेंगलुरु टीम की कप्तानी की, उनके अनुसार आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी क्रिस गेल को अपने साथ जोड़ेगी इसकी कम संभावना है।

गौरतलब है कि क्रिस गेल को नीलामी से पहले मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है क्योंकि उन्होंने अपना बेस प्रइस 2 करोड़ रूपये रखा है।

कुंबले ने आगे रहा कि “शायद [आरसीबी] इसबार गेल को टीम में शामिल करने से पहले सावधानी बरते क्योंकि अगर आपने पिछले साल देखा तो गेल आरसीबी के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। ऐसा नहीं था कि वो इंजर्ड थे बल्कि उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। ये सब बातें कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के विश्लेषण शो “गेम प्लान – द मार्की लिस्ट” के दौरान शनिवार, को कहा था।