मेरा मुख्य लक्ष्य है भारत के खिलाफ अगले साल होने वाली चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होना: ग्लेन मैक्सवेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

मेरा मुख्य लक्ष्य है भारत के खिलाफ अगले साल होने वाली चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होना: ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक 7 मुकाबलों में 26.08 के औसत और 59.47 के स्ट्राइक रेट से 339 रन बनाए हैं वहीं गेंदबाजी में 42.62 के औसत से 8 विकेट्स भी झटके हैं।

Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)
Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम के धमाकेदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने जब से अंतरराष्ट्रीय स्तर में डेब्यू किया है तब से वो लिमिटेड ओवर्स में अपनी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। 2015 वनडे वर्ल्ड कप और 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में मैक्सवेल टीम के साथ थे और उन्होंने इन दोनों टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया। बता दें, मैक्सवेल ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय स्तर में डेब्यू किया था। यह दोनों टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ने आपने नाम किए।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया की ओर से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में मैक्सवेल ने मिडिल ऑर्डर में आकर टीम के लिए कई मुकाबलों में धुआंधार बल्लेबाजी की है और अपनी ऑफ ब्रेक से टीम के लिए कई मुकाबलों में अहम विकेट्स चटकाए हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन सामान्य नहीं रहा है।

मैक्सवेल ने कहा कि वह चाहते हैं कि अपने टेस्ट क्रिकेट के करियर को एक बार फिर से शुरू करें और उनका मुख्य लक्ष्य है भारत के खिलाफ अगले साल होने वाली चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में खेलना।

मैं चाहता था कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुझे भी शामिल किया जाए: ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने ESPNक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि, ‘मैं बिल्कुल बिखर गया था जब मुझे बताया गया। ऐसा नहीं था कि मैंने सोचा कि उन्होंने गलत फैसला लिया लेकिन मैं वास्तव में निराश था।

मैं सच में खेलना चाहता था। मैं टेस्ट क्रिकेट का हिस्सा रहना चाहता हूं और मुझे काफी खुशी होगी अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।

पिछले साल मैंने जंक्शन ओवल में एक प्रीसीजन खेला था जहां हम एक ही तरह की पिचो का उपयोग कर रहे थे। ग्लेन मैक्सवेल के टेस्ट नंबरों की बात की जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 7 मुकाबलों में 26.08 के औसत और 59.47 के स्ट्राइक रेट से 339 रन बनाए हैं वहीं गेंदबाजी में 42.62 के औसत से 8 विकेट्स भी झटके हैं।

मैक्सवेल ने सितंबर 2017 से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। वो खुद चाह रहे होंगे की अगले साल होने वाली भारत के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में उन्हें भी टीम में शामिल किया जाए जिससे वो इस प्रारूप में अपना शानदार प्रदर्शन दुनिया के सामने रख सके।

ग्लेन मैक्सवेल श्रीलंका के खिलाफ खेले जा चुके दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में चयनकर्ताओं की नजरों में थे और पहले टेस्ट में वो वापसी करने जा रहे थे लेकिन ट्रेविस हेड ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर दिया जिसकी वजह से मैक्सवेल की जगह हेड को टीम में शामिल किया गया।