स्टुअर्ट लॉ ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के संघर्ष के कारण का किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टुअर्ट लॉ ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के संघर्ष के कारण का किया खुलासा

ग्लेन मैक्सवेल से जारी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई जा रही है।

Stuart Law and Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)
Stuart Law and Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ ने कहा है कि स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक बल्लेबाज के रूप में खुद पर बहुत अधिक जोर डाल रहे हैं, जिसके कारण वह जारी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आपको बता दें, ग्लेन मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सुपर 12 मैच में केवल 28 रन बना पाए थे, जबकि वह श्रीलंका के खिलाफ केवल 23 रन बना पाए।

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बल्ले के साथ अच्छी शुरुआत मिल रही है, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पा रहे हैं, और स्टुअर्ट लॉ का मानना है कि इसका कारण उनके आत्मविश्वास में कमी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने जारी टूर्नामेंट में मैक्सवेल को गेंद के साथ ज्यादा मौका नहीं देने के ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के फैसले पर भी आश्चर्य नहीं जताया।

ग्लेन मैक्सवेल में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है: स्टुअर्ट लॉ

स्टुअर्ट लॉ ने क्रिकट्रैकर के ‘बैटब्रिक्स7’ प्रेजेंट्स रन की रणनीति शो पर कहा: “मैं गेंद के साथ ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन से बिल्कुल आश्चर्यचकित नहीं हूं। ऑस्ट्रेलिया उनकी स्पिन गेंदबाजी का कभी-कभी इस्तेमाल करता है, खासकर जब वह अच्छे पैच में होते हैं, तो वे उनका काफी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इस समय उनके आत्मविश्वास में कमी नजर आ रही है। इसके अलावा, वह बल्ले के साथ बहुत ज्यादा और काफी मेहनत कर रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें कुछ बेहतरीन कैच या डाइविंग कैच लेने की जरूरत है, और जैसे ही ऐसा होगा, अचानक उनका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा, जिसके बाद वह एक अलग ही खिलाड़ी नजर आएंगे।”

आपको बता दें, ग्लेन मैक्सवेल को श्रीलंका के खिलाफ हालिया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 मैच में केवल एक ओवर दिया गया, जहां उन्होंने 6 गेंदों में 14 रन गंवाए, जबकि स्पिन ऑलराउंडर को न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी का मौका नहीं गया, जहां ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट की जीत दर्ज कर जारी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।