ग्रेग चैपल के मुताबिक इस दिग्गज खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

ग्रेग चैपल के मुताबिक इस दिग्गज खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए

टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद पैट कमिंस एशेज सीरीज के दौरान कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

Greg Chappell Controversial cricketers
Greg Chappell. (Photo by : Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने कंगारू टीम के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का अगला नियमित कप्तान बनाया जाना चाहिए। ग्रेग चैपल ने पैट कमिंस की जमकर काफी तारीफ भी की है।

बता दें कि टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और संदेश भेजने का आरोप लगाया गया है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान सार्वजनिक रूप से किया।

अपने कॉलम में ग्रेग चैपल ने जमकर की पैट कमिंस की तारीफ

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के लिए कॉलम लिखते हुए ग्रेग चैपल ने कहा कि, “अच्छी बात ये है कि पैट कमिंस के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एक बेहतरीन उम्मीदवार है जो कप्तान बनने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मैं यही उम्मीद कर रहा हूं कि कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का 47वां कप्तान बनाया जाएगा।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि कमिंस अपने क्रिकेट से लोगों को जवाब देना पसंद करते हैं जो उन्हें कप्तानी की भूमिका निभाने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बनाता है। उन्होंने आगे कहा कि, “पैट कमिंस बहुत ही बुद्धिमान हैं और काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इसीलिए वो इस रोल के लिए काफी परफेक्ट हैं। वो निश्चित तौर पर दुनिया के बेस्ट आठवें नंबर के बल्लेबाज हैं।

चैपल ने लंबे तेज गेंदबाज की तारीफ में आगे लिखा कि, “फैंस उनसे प्यार करते हैं और उन्हें देखते हैं कि वह क्या है एक ‘क्लीन स्किन’ हैं जो हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। वह एक लचीला खिलाड़ी है जिसने सरासर दृढ़ता, समर्पण और चरित्र के साथ चुनौतियों का सामना किया है।” बता दें कि एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाएगा।