गस एटकिंसन ने अपने डेब्यू को बनाया और भी खास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में झटके 7 विकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

गस एटकिंसन ने अपने डेब्यू को बनाया और भी खास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में झटके 7 विकेट

इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में गस एटकिंसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 45 रन देकर 7 विकेट झटके।

Gus Atkinson (Pic Source-X)
Gus Atkinson (Pic Source-X)

इस समय इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में गस एटकिंसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 45 रन देकर 7 विकेट झटके।

बता दें, यह गस एटकिंसन का डेब्यू टेस्ट मैच है और उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी लाइनअप को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे।

उनकी घातक गेंदबाजी की वजह से वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 121 रन पर ऑलआउट हो गयी। गस एटकिंसन उन कुछ बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 5 विकेट हॉल लिया।

गस एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में की शानदार गेंदबाजी

गस एटकिंसन के अलावा इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, कप्तान बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। वेस्टइंडीज की बात की जाए तो टीम की ओर से Mikyle Louis ने सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली, जबकि केविम हॉज ने 24 रनों का योगदान दिया। Alick Athanaze ने 23 रन बनाए और अल्जारी जोसेफ ने 17 रन।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे, लेकिन अब टीम के गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी और इंग्लैंड को उनकी पहली पारी में जल्द से जल्द आउट करना होगा। पहला टेस्ट मैच इस समय लॉर्ड्स में खेला जा रहा है, जबकि दूसरे टेस्ट की शुरुआत नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में 18 जुलाई से होगी। तीसरा और अंतिम टेस्ट इन दोनों टीमों के बीच 26 जुलाई से 30 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए