in

विश्व कप में भारत-पाक के मैच पर मंडराया खतरा,क्रिकेट जगत में सनसनी

पुलवामा हमले को लेकर भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ने भी की मैच के बहिष्कार करने की मांग

India vs Pakistan
India vs Pakistan (Photo Source : Twitter)

पुलवामा में आतंकी हमले का साया अब आईसीसी के विश्व कप टूर्नामेंट पर भी पड़ने लगा है। हालांंकि अभी इसका सीधा असर भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों पर तो पड़ा ही है लेकिन अब क्रिकेट के रिश्तों पर भी असर पड़ने की संभावना है। लेकिन अब जिस तरह से क्रिकेटरों और अन्य भारतीय क्रिकेट फैंस के अलावा क्रिकेट के पदाधिकारियों ने पाकिस्तान से क्रिकेट के बचे हुए रिश्ते भी समाप्त करने की मांग की है,उससे लगता है कि भारत सरकार और बीसीसीआई विश्व कप में होने वाले पाकिस्तान के साथ मैच पर विचार कर सकता है।

हरभजन सिंह ने कहा दो टूक, नहीं खेला जाये ये मैच

टर्बोनेटर के नाम से मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह ने पुलवामा हमले की आलोचना करते हुए कहा कि इस वक्त यह यह घटना बहुत ही खराब हुई है। उन्होंने दो टूक कहा कि भारत को पाकिस्तान से किसी तरह के क्रिकेटीय संबंध नहीं रखने चाहिये। आगामी जून माह में होने वाला विश्व कप के मैच से भारत को अलग हो जाना चाहिये।

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन भी हैं मैच के बहिष्कार के पक्ष में

इससे पहले आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिये। इसके अलावा क्रिकेट क्लब आफ इंडिया के ट्रेजरार सुरेश बाफना ने भी इस तरह की मांग उठाई थी।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर निकाला जा रहा है गुस्सा

पुलवामा हमले के बाद से ही भारतीय क्रिकेट संघों ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया है। सबसे पहले क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगे इमरान खान के पोस्टर को ढक दिया था। उसके बाद पंजाब क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने इमरान खान सहित अनेक पाकिस्तानी क्रिकेटरों की मोहाली स्टेडियम में लगी तस्वीरों को हटा दिया था। अब राजस्थान क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भी ऐसी कार्रवाई की है।

बीसीसीआई पर पड़ सकता है दबाव

भारतीय फैंस और क्रिकेटरों केअलावा क्रिकेट संघों और पूर्व क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों द्वारा एक स्वर से मांग किये जाने पर विश्व कप में पाकिस्तान के साथ आगामी 16 जून को होने वाले मुकाबले को लेकर बीसीसीआई और भारत सरकार पर दबाव पड़ सकता है। यदि पाकिस्तान की प्रतिक्रिया जरा सी भी तल्ख हुई तो मैच के बहिष्कार करने का फैसला लिया भी जा सकता है।

Cricket World Cup trophy. (Photo Source: Twitter)

बीसीसीआई से हुई बड़ी चूक, वर्ल्ड कप की टीम जब तक घोषित करेंगे, दूसरी टीमें निकल चुकी होंगी आगे

PSL 2019 (photo by twitter)

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को एक और झटका, खतरे में पड़ा पीएसएल