न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव चाहते हैं हरभजन सिंह - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव चाहते हैं हरभजन सिंह

पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में धार नहीं नजर आ रही है।

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलने के बाद भारत अपना अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। भारतीय टीम के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है, वहीं पहले मैच में मिली हार के बाद टीम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी सवाल खड़े करने लगे हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अगले मैच की अंतिम एकादश को लेकर अपना सुझाव दिया है।

हरभजन सिंह टीम इंडिया में चाहते हैं 2 बदलाव

फिलहाल टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हार्दिक पूरी तरफ से फिट नहीं है और गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं, वहीं भुवी भी अपने पुराने रंग में नहीं दिखे हैं। भज्जी ने कहा, “बहुत लोग जानना चाहते हैं कि क्या भारत को तीन स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए या नहीं। मैं कहूंगा नहीं क्योंकि तीन स्पिनर बहुत अधिक होंगे। अगर आप टॉस हार जाते हैं तो यह बहुत बड़ा मुद्दा बन जायेगा। इसलिए हमें उसी टीम के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए। हां, अगर इशान किशन टॉप ऑर्डर में आते हैं तो यह बढ़िया होगा और भुवनेश्वर की जगह शार्दुल को आना चाहिए। सिर्फ दो स्पिनरों को खेलना चाहिए।”

वरुण चक्रवर्ती को लेकर हरभजन सिंह ने क्या कहा ?

हरभजन सिंह ने अपने बातचीत में वरुण चक्रवर्ती का भी जिक्र किया। पहले मैच में उम्मीद थी कि वरुण अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को काफी परेशान करेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। भज्जी ने कहा कि, “वरुण चक्रवर्ती बहुत ही सक्षम स्पिन गेंदबाज हैं। हमें उनके ऊपर भरोसा करना होगा। मुझे यकीन है की वह हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी करेंगे जो निश्चित रूप से भारत को एक मैच जीतने में मदद करेगा।”