शिवम मावी भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर हार्दिक पंड्या से अपना मुकाबला मानते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिवम मावी भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर हार्दिक पंड्या से अपना मुकाबला मानते है

Shivam Mavi
(Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने पिछले हफ्ते न्यूज़ीलैंड में वर्ल्डकप का ख़िताब अपने नाम पर किया था और इस ख़िताब में अपनी गेंदबाजी से अहम भूमिका 19 साल के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 145 की गति से गेंदबाजी करके सभी को काफी प्रभावित किया और इसका लाभ उन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान भी मिला जब उन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने खरीद लिया.

एक लाइन में डालने की ताकत

शिवम मावी ने वर्ल्डकप के दौरान उन देशों के खिलाड़ियों को गेंदबाजी की हो तेज गेंदबाजी खेलने में माहिर माने जाते है लेकिन ये बल्लेबाज मावी की गेंदों के आगे संघर्ष करते हुए नजर आयें. मावी की ताकत एक लाइन में गेंदबाजी करते रहना है और वो ऑफ स्टंप या उससे बाहर गेंद निकालने में माहिर है और वो भी लगातार अच्छी गति के साथ इस कारण जैसे – जैसे मावी खेलते जायेंगे और बेहतर गेंदबाज हो जायेंगे.

हार्दिक पंड्या से है मुकाबला

वर्ल्डकप जीतने के बाद भारतीय टीम के ये युवा खिलाड़ी स्वदेश वापस लौट आयें है जिसके बाद नॉएडा में जन्म लेने वाले शिवम मावी ने हाल में ही एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उनका मुकाबला हार्दिक पंड्या से है. इनुथ डॉट कॉम में छपा उनका एक बयान जिसमे इस तेज गेंदबाज ने बोला कि भारतीय क्रिकेट टीम में यदि उन्हें जगह बनानी है तो उन्हें हार्दिक पंड्या बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

घरेलू क्रिकेट पर नजर

शिवम मावी ने भारतीय टीम में अपने चयन को लेकर कहा कि “मुझे घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की तरफ ध्यान देना होगा इंडियन प्रीमियर लीग में नही क्योंकी जब आप घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते है तो चयनकर्ता आपको राष्ट्रीय में खेलने का मौका जरुर देते है.” मावी एक बल्लेबाज बनना चाहते थे लेकिन जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया उसके बाद उनके कोच ने उनकी गेंदबाजी की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें एक गेंदबाज बनाना अधिक बेहतर समझा.