आस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले किसने कहा, हार्दिक पांड्या से बेहतर हैं मार्कस स्टोइनिस - क्रिकट्रैकर हिंदी

आस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले किसने कहा, हार्दिक पांड्या से बेहतर हैं मार्कस स्टोइनिस

Hardik Pandya
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एक माह के अंतराल में दूसरी बार मुकाबला होने जा रहा है। आगामी 24 फरवरी को पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों क चर्चाएं शुरू हो गई हैं। आस्ट्रेलिया की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है। वहीं भारतीय टीम ने भी कई खिलाड़ियों को विश्राम दिया है। अब बचे हुए खिलाड़ियों के बल पर दोनों टीमों के खिलाड़ी विश्व कप से पहले वार्मअप मैच खेलेंगे।

सीरीज से पहले जुबानी जंग की है पुरानी परम्परा

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की शुरू से ही यह परम्परा चली आ रही है कि सीरीज या मैच शुरू होने से पहले वह जुबानी जंग शुरू कर देते हैं। अब इस जंग की शुरुआत करते हुए आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तुलना करनी शुरू कर दी है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि भारतीय टीम की जान समझे जाने वाले आलराउंडर हार्दिक पांड्या भले ही भारत की ओर से धूम मचा रहे हों लेकिन आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस उनसे बढ़िया खिलाड़ी हैं।

क्यों बेहतर है मार्कस स्टोइनिस, बताया महान खिलाड़ी ने

उन्होंने कहा कि हम हार्दिक पांड्या को अच्छी तरह से जानते हैं वह अच्छे खिलाड़ी हैं और कभी कभी तो वह मैच विनर प्लेयर की भी भूमिका निभाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आॅस्ट्रेलियाई प्लेयर मार्कस स्टोइनिस इस समय विश्व स्तर के आलराउंडर के रूप में सामने आ रहे हैं। हालांकि ज्यादा टेस्ट मैच खेलने को मौका नहीं मिला है। स्टोइनिस ने अपने खेल के लिए व्यापक दृष्टिकोण अपनाया है। इसका लाभ उन्हें मिल रहा है।

विवाद के कारण टीम से बाहर थे हार्दिक

हालांकि आस्ट्रेलिया जनवरी माह में खेले गये वनडे मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। जब यह सीरीज शुरू हुई थी । उस समय हार्दिक पांड्या और केएल राहुल कॉफी विद करण शो के विवादित बयान में फंसे हुए थे और उन्हें सस्पेंड करके भारत वापस बुला लिया गया था। इसके बाद वह इस सीरीज में भाग नहीं ले सके थे।

भारतीय पिचों के लिए तैयार हैं मार्कस

आस्ट्रेलिया सीरीज के 3 वनडे मैच और इसके बाद न्यूजीलैंड में खेली गई 5 मैचों की सीरीज में से दो मैच में हार्दिक पांड्या भाग नहीं ले पाए थे। उसके बाद से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच मार्कस स्टोइनिस भारत खेलने आ रही टीम में शामिल हैं और भारतीय पिचों पर अपना शानदार प्रदर्शन करने को तैयार हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी उनकी परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं।