इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में बाउंड्री पर दिखा हरलीन देओल का सुपरवुमेन अवतार - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में बाउंड्री पर दिखा हरलीन देओल का सुपरवुमेन अवतार

हरलीन देओल की इस शानदार फील्डिंग के बाद वह सोशल मीडिया पर काफी तेजी से ट्रेंड कर रही हैं।

Harleen Deol. (Photo Source: Twitter)
Harleen Deol. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय महिला टीम टेस्ट और वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद अब टी-20 सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच 9 जुलाई को खेले गए पहले टी-20 मैच में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार इंग्लैंड महिला टीम को 18 रनों से जीत मिली, लेकिन मैच में उनकी जीत से ज्यादा भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी हरलीन देओल के शानदार कैच को लेकर चर्चा देखने को मिल रही है।

23 साल की हरलीन भले ही लक्ष्य का पीछा करते समय टीम के लिए 17 रनों से अधिक का योगदान नहीं दे सकी लेकिन फील्डिंग में उनकी काबिलियत को देखने के बाद सभी अचम्भे में पड़ गए। इंग्लैंड टीम की पारी के 19वें ओवर में 43 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रही एमी जोंस ने शिखा पांडे की गेंद पर लॉन्ग ऑफ में हवा में शॉट खेलते हुए छक्का लगाने का प्रयास किया।

हरलीन ने दिखाया सुपरवुमेन अवतार

वहां पर फील्डिंग कर रही हरलीन देओल ने गेंद को लपका लेकिन संतुलन बिगड़ने के कारण उन्होंने उसे वापस हवा में उछाल दिया जिसके बाद बांउंड्री लाइन के बाहर जाने पर हरलीन ने तुरंत वापस आने के लिए हवा में ही छलांग लगा दी ताकि कैंच को भी लपका जा सके। हरलीन अपने इस प्रयास में सफल रही और उनके इस काबिलियत को देखने के बाद दोनों ने तारीफ की।

यहां पर देखिए हरलीन के उस कैच को

वहीं मैच को लेकर बात की जाए इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए जिसमें टीम के लिए नताली साइवर ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली थी। वहीं भारतीय महिला टीम की तरफ से इस मैच में शिखा पांडे ने 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शून्य के स्कोर पर टीम ने शेफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया था। हालांकि स्मृति मंधाना और हरलीन देओल ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े लेकिन बारिश आने से पहले भारत ने मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के विकेट को गंवा दिया था।

जिस समय बारिश के कारण मैच को रोका गया उस वक्त भारतीय टीम 8.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना चुकी थी और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार वह इंग्लैंड के स्कोर से 18 रन पीछे थी। अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 11 जुलाई को खेला जाएगा।