पूर्व कीवी खिलाड़ी ने हर्षल पटेल की गेंदबाजी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व कीवी खिलाड़ी ने हर्षल पटेल की गेंदबाजी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी-20 डेब्यू पर दो विकेट चटकाए।

Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)
Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डेनियल विटोरी का मानना है कि हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह भारत की डेथ बॉलिंग का चेहरा बदल सकते हैं। उन्होंने कहा ​​​​कि बुमराह ने पहले ही खुद को देश के सर्वश्रेष्ठ डेथ गेंदबाजों में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है वहीं हर्षल हाल के दिनों में सुर्खियों में रहे हैं।

IPL-2021 में हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 32 विकेट लिए। उन्होंने इस सीजन पर्पल कैप भी जीती और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। तेज गेंदबाज ने ड्वेन ब्रावो के एक IPL संस्करण में सर्वाधिक विकेटों की संख्या की भी बराबरी की।

डेनियल विटोरी ने भारतीय गेंदबाजों को लेकर क्या कहा ?

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए डेनियल वेटोरी ने कहा कि, “टी-20 क्रिकेट में अंतिम ओवर बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं। अगर हर्षल पटेल के पास वह काबिलियत है जो जसप्रीत बुमराह के पास है तो यह टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के पास बिल्कुल नए तरह का अंदाज लेकर आएगा।”

विटोरी ने आगे कहा कि, “आपके शुरू के 6 ओवर और ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं आप शुरुआत में एक स्पेशलिस्ट को रख सकते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि बाकी के अंतिम ओवरों में आपको क्या करना है। अंतिम ओवरों में अच्छा प्रदर्शन हर कोई बॉलर नहीं कर सकता और अगर भारत के पास बुमराह और हर्षल पटेल होंगे तो फिर यह टीम बहुत खतरनाक टीम बन जाएगी।”

IPL-2021 के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार डेब्यू किया। पटेल की गेंदों के सामने कीवी बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। पटेल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए और मैन ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम किया। हर्षल पटेल ने ओपनिंग बल्लेबाज डेरिल मिचल और ग्लेन फिलिप्स का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया जिस वजह से कीवी टीम 152 रन ही बना सकी।