हसन अली की पत्नी सामिया आरजू के पिता अब अपने बेटी और दामाद के बचाव में उतरे और सभी से की यह अपील - क्रिकट्रैकर हिंदी

हसन अली की पत्नी सामिया आरजू के पिता अब अपने बेटी और दामाद के बचाव में उतरे और सभी से की यह अपील

पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमी-फाइनल मैच में हार के बाद सोशल मीडिया पर हसन अली पर फैंस ने अपना गुस्सा निकाला।

Hasan Ali & Samiya Arzoo (Photo Source: Instagram)
Hasan Ali & Samiya Arzoo (Photo Source: Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में जबसे पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। उसके बाद से पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के निशाने पर तेज गेंदबाज हसन अली और उनका परिवार आ गया है। दरअसल इस मैच के दौरान हसन अली ने काफी अहम मौके पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का आसान सा कैच टपका दिया था। जिसके बाद जैसे ही पाकिस्तानी टीम को हार मिली उसके बाद सोशल मीडिया पर बुरी तरह से हसन अली को ट्रोल करने लगे।

दरअसल इस टी-20 वर्ल्ड कप में इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों को भी कुछ इसी तरह की ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। लेकिन अब हसन अली और उनके परिवार को लेकर जिस के शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है उससे सभी को काफी हैरानी हुई है। हसन के कैच छोड़ने के तुरंत बाद वेड ने उसी ओवर की अगली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाते हुए मैच को वहीं पर खत्म कर दिया।

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी मैच खत्म होने के बाद हसन के कैच छोड़ने को टर्निंग प्वाइंट बताते हुए फैंस के गुस्से को एक तरह से और भड़काने का भी काम किया। हसन और उनके परिवार को मैच के बाद सोशल मीडिया काफी धमकियां भी दी रही हैं। जिसके बाद हसन की पत्नी सामिया आरजू के पिता लियाकत अली ने अब इस तरह की ट्रोलिंग को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अपने दामाद और बेटी के बचाव में उतर आए हैं।

खेलों में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन इस तरह से ट्रोल नहीं किया जाना चाहिए

सामिया आरजू के पिता लियाकत अली ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, खेलों में हार-जीत लगी रही है, जिसमें उस दिन टीम की किस्मत उसका साथ देती वह मैच को अपने नाम करते हुए दिखाई देती है। लेकिन कुछ अज्ञानी लोग इस तरह का अब काम करते हुए नजर आते हैं, जिसमें वह खिलाड़ी और उनके परिवार को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। ऐसा ही कुछ भारतीय टीम की पाकिस्तान के खिलाफ हुई हार के बाद भी देखने को मिला था, जिसमें भारतीय खिलाड़ी सभी के निशाने पर आ गए थे।

लियाकत ने आगे कहा कि रोहित शर्मा जो इस समय दुनिया क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं, उनकी किस्मत पाकिस्तान के खिलाफ मैच में साथ नहीं थी। हालांकि इसके बावजूद किसी के परिवार को बेवजह इस तरह से ट्रोल करना बेहद खराब काम है, सोशल मीडिया पर लोगों को यह काम करने से बचना चाहिए।