डेब्यू मैच में ही टीम के हीरो बने हर्षल पटेल, कहा- यकीन नहीं था मिलेगा ये खिताब - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेब्यू मैच में ही टीम के हीरो बने हर्षल पटेल, कहा- यकीन नहीं था मिलेगा ये खिताब

हर्षल पटेल ने अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट चटकाए।

Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)
Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हर्षल पटेल ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। इस मैच में उन्होंने गेंद के साथ वैसा ही प्रदर्शन किया जैसा वो इस साल उन्होंने IPL में किया था। कीवी टीम के खिलाफ उन्होंने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर डेरिल मिचल और ग्लेन फिलिप्स का विकेट लिया और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

पहले ही मैच में न्यूजीलैंड जैसी दमदार टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मैन आफ द मैच का अवार्ड हासिल करना पटेल के लिए किसी सपने से कम नहीं था। हर्षल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जिन्होंने डेब्यू मैच में यह सम्मान हासिल किया। मैच के बाद अपने साथी युजवेंद्र चहल के साथ बात करते हुए उन्होंने अपने डेब्यू मैच को लेकर खुलकर बात की।

मैन ऑफ द मैच को लेकर हर्षल पटेल ने क्या कहा ?

हर्षल ने कहा कि, “इतना वक्त लग गया डेब्यू करने में लेकिन मुझे इस बात का कोई दुख नहीं है। इस दौरान मुझे जो भी वक्त मिला तो सारी चीजों को अच्छे से सीख ली जो चीजें मुझे यहां पर आकर मदद कर रही है। मैं इससे बेहतर डेब्यू की चाह नहीं कर सकता था। इस मैच में मैंने कुछ भी अलग नहीं किया, जो आइपीएल में करता आया हूं वहीं किया। भले ही मैं भारत की तरफ से खेल रहा हूं लेकिन इससे मेरा हुनर नहीं बदलने वाला। मेरे गेंदबाजी की कला वही रहेगी।”

हर्षल ने आगे कहा कि, “मैन आफ द मैच को लेकर तो नहीं सोचा था लेकिन मेरे दिमाग में मैच खत्म होने के बाद एक चीज आई थी। जब हम स्कोर बोर्ड देखते हैं और तीन गेंदबाज के नाम देखते हैं मेरी इच्छा थी कि मेरा नाम टॉप पर हो और वही हुआ।

उन्होंने आगे कहा कि, “मैन आफ द मैच अवार्ड की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की थी। अगर ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह लगता है कि केएल को मैनऑफ द मैच बनना चाहिए था। क्योंकि मुश्किल परिस्थिति में जैसा उन्होंने खेला यह बहुत ही कमाल की पारी थी।”