जब सचिन तेंदुलकर ने स्लेजिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ को बनाया था अपना शिकार - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

जब सचिन तेंदुलकर ने स्लेजिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ को बनाया था अपना शिकार

सीरीज के आखिरी वनडे मैच के दौरान स्टीव वॉ और सचिन तेंदुलकर के बीच हुई थी जुबानी जंग।

Sachin Tendulkar and Steve Waugh (Photo Source: Twitter)
Sachin Tendulkar and Steve Waugh (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट के मैदान पर बड़े-बड़े खिलाडियों के बीच स्लेजिंग बेहद आम बात है और ये पिछले कई दशकों से चला आ रहा है। रिकी पोंटिंग, जेम्स एंडरसन, शेन वॉर्न, विराट कोहली आदि ये कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जो स्लेजिंग की वजह से काफी चर्चा में रहे हैं। लेकिन इनके अलावा दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी कई मौकों पर विरोधी टीमों के साथ स्लेजिंग की लेकिन कभी सुर्खियों में नहीं आए।

सचिन तेंदुलकर का अपने करियर में विवादों से कोई नाता नहीं रहा है। सचिन अपने बड़े-बड़े रिकार्ड्स की वजह से आज क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े दिग्गज खिलाडियों में से एक माने जाते हैं। वैसे तो सचिन अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं लेकिन एक मौका ऐसा भी आया था जब उन्होंने एक मैच में अपनी जुबानी जंग के दम पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव वॉ को आउट किया था और वो किस्सा आज भी लोगों के जहन में ताजा है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट के फैंस पुराने स्लेजिंग के किस्से को याद कर रहे हैं वहीं कुछ फैंस स्लेजिंग के पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। इसी दौरान एक क्रिकेट फैन द्वारा साझा किया गया वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सचिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ को एक वनडे मैच में स्लेज करते हुए नजर आ रहे हैं।

2001 में खेली गई सीरीज में सचिन ने की थी स्लेजिंग

2000-01 में जब ऑस्ट्रेलिया भारत के दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही थी, उसी दौरान आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 266 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। कंगारू कप्तान स्टीव वॉ 17 रन बनाकर उस समय क्रीज पर मौजूद थे और टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे। इसी दौरान स्टीव वॉ और सचिन तेंदुलकर के बीच कुछ बातचीत हुई जिसके बाद वॉ काफी गरमा गए। इसके बाद जब तेंदुलकर गेंदबाजी करने के लिए आए तो उनकी गेंद पर बड़े शॉट मारने के चक्कर में स्टीव वॉ लॉन्ग ऑन पर अजीत आगरकर को कैच थमा बैठे। हालांकि, वॉ को सस्ते में आउट करने के बावजूद भी टीम इंडिया वो मैच हार गई थी और सीरीज भी 3-2 से गंवा बैठी थी।

यहां देखें वो वीडियो

हाल ही में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के बीच हुई जुबानी जंग

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। मैच के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन एक-दूसरे से उलझते हुए दिखे थे जबकि पांचवें दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली खुद इंग्लिश खिलाड़ियों से भिड़ते दिखे थे। इसके बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोग अपनी राय और प्रतिक्रिया देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे।