पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जीतेश शर्मा को टी-20 टीम में शामिल करने की दी सलाह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जीतेश शर्मा को टी-20 टीम में शामिल करने की दी सलाह

जीतेश शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 18 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली।

Jitesh Sharma (Photo Source: IPL/BCCI)
Jitesh Sharma (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में भी कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम सभी को प्रभावित किया है, जिसमें कुछ युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसी में एक नाम पंजाब किंग्स (PBKS) की तरफ से इस सीजन में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा का भी नाम शामिल है। जिनको लेकर पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक बयान के जरिए यह सलाह ही है कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

विदर्भा के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले जीतेश शर्मा पिछले काफी समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद उन्हें आखिरकार अपने करियर का पहला IPL सीजन खेलने का मौका मिल गया। जिसमें पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें एक फिनिशर की भूमिका में जिम्मेदारी सौंपी और उन्होंने अपने अभी तक के प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

IPL में एक से एक शानदार गेंदबाजों का सामना करते हुए जीतेश शर्मा ने 360 डिग्री शॉट खेले हैं। अभी तक जीतेश को इस सीजन में 9 मैचों में खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 162 रन बनाए हैं। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में जीतेश ने सिर्फ 18 गेंदों में 38 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ काफी शानदार तरीके से खेले जीतेश

वीरेंद्र सहवाग जो अपने समय के काफी आक्रामक बल्लेबाज माने जाते थे उन्होंने यदि जीतेश शर्मा को लेकर कोई बात की तो वह भारतीय टीम के लिए भी काफी महत्वपूर्ण मानी जा सकती है। जिसमें सहवाग के अनुसार जीतेश शर्मा ने भी अपने प्रदर्शन से खुद को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर एक प्रतिभागी के तौर पर शामिल कर लिया जिसमें पहले से ही इशान किशन, रिषभ पंत और रिद्धिमाना साहा शामिल हैं।

क्रिकबज पर सहवाग ने अपने बयान में कहा कि, अभी तक उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित जरूर किया है जिसमें उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड में खेलने के लिए भेजा जा सकता है। मैं यह सिर्फ इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जो भी इस सीजन में रन बनाते हैं, उन्हें वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए जरूर एक अलग कैटेगिरी में रखना चाहिए। अभी तक इस सीजन में खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मुझे किसी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया तो वह जीतेश शर्मा हैं।