अजिंक्य रहाणे के जल्दी पवेलियन लौटने पर सोशल मीडिया में फैंस उन्हें टीम पर बोझ के तौर पर मान रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

अजिंक्य रहाणे के जल्दी पवेलियन लौटने पर सोशल मीडिया में फैंस उन्हें टीम पर बोझ के तौर पर मान रहे हैं

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में रहाणे सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के शुरू होने से पहले जब भारतीय कप्तान विराट कोहली से अजिंक्य रहाणे के खराब फॉर्म को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा इस पर किसी तरह की चिंता करने की बात नहीं है। लेकिन इसके बावजूद लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में रहाणे दूसरे दिन जैसे ही खेल का आगाज हुआ वह 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अभी तक 75 टेस्ट मैच खेल चुके अजिंक्य रहाणे अपने करियर के इस समय बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसके बावजूद वह मध्यक्रम में लगातार अपनी जगह बचाने में कामयाब हो रहे हैं। रहाणे पिछली 10 टेस्ट पारियों में सिर्फ 1 बार 50 से अधिक का स्कोर बना सके। इस समय कप्तान कोहली के लिए पुजारा और रहाणे का खराब फॉर्म सबसे ज्यादा चिंता की बात बना हुआ है।

साल 2021 में रहा निराशाजनक प्रदर्शन

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से सभी को खेल के दूसरे दिन बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह बिना कोई योगदान दिए 1 रन के स्कोर पर एंडरसन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। रहाणे का साल 2021 में अभी तक काफी खराब फॉर्म देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 14 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 20.69 के औसत से रन बनाए हैं।

इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले में रहाणे ने पहली पारी में जरूर 49 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वह सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में भारतीय टीम ने अपने सबसे 2 अहम विकेट लोकेश राहुल और रहाणे के शुरुआत 2 ओवर में ही गंवा दिए थे। इसके बाद जडेजा और पंत के बीच 49 रनों की साझेदारी देखने को मिली। लंच के समय तक जब खेल को रोका गया तो भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 346 रन बना लिए थे।

यहां पर देखिए रहाणे के जारी खराब फॉर्म को लेकर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: