हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल से प्रभावित होकर डेविड मिलर ने कह दी बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल से प्रभावित होकर डेविड मिलर ने कह दी बड़ी बात

डेविड मिलर आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल चुके हैं।

Hardik Pandya and David Miller (Image Source: Getty Images)
Hardik Pandya and David Miller (Image Source: Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डेविड मिलर ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा भारतीय ऑलराउंडर के पास असाधारण नेतृत्व क्षमता है। मिलर ने आगे कहा कि हार्दिक पंड्या एक नेचुरल कप्तान हैं, जो अपनी उत्कृष्ट सोच की स्पष्टता और कार्य नीति के साथ भारत की T20I टीम को एक निडर पक्ष में तब्दील कर सकते हैं।

आपको बता दें, दक्षिण अफ्रीका के हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के लिए पांड्या की कप्तानी में खेल चुके हैं, जहां भारतीय ऑलराउंडर ने अपने डेब्यू सीजन में ही फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाया था। जिसके बाद पंड्या ने टीम इंडिया को आयरलैंड और न्यूजीलैंड में T20I सीरीज जिताई और अब कई पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा अगले T20I कप्तान के रूप में उन्हें देखा जा रहा है।

डेविड मिलर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की जमकर तारीफ की

डेविड मिलर ने पीटीआई के हवाले से कहा: “मुझे लगता है कि वह एक नेचुरल कप्तान हैं, लोग उन्हें फॉलो करते हैं। वह आपको अपने अनुसार खेलने की अनुमति देता है, जैसा आप महसूस करते हैं वैसा खेल सकते हैं। उन्होंने गुजरात टाइटन्स को उनके डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह एक कप्तान के रूप में बहुत समावेशी हैं, वह चाहते हैं कि हर कोई एक-दूसरे के करीब रहे। साथ ही वह अनुशासन को लेकर बहुत स्पष्ट हैं।”

इस समय जारी अबू धाबी टी-10 लीग में मॉरिसविले सैम्प आर्मी के लिए खेल रहे मिलर ने आगे कहा: “हार्दिक पांड्या में एक कप्तान के कई अच्छे गुण हैं। जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा, वह आईपीएल में और बेहतर होता गया और मैं उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी ऐसा करते हुए देख रहा हूं। वह खिलाड़ियों की मानसिकता को काफी बेहतर बनाएंगे। इसमें कोई शक नहीं है। हार्दिक अपने खिलाड़ियों को वह करने की अनुमति देते हैं, जो वे करना चाहते हैं, जो सबसे महत्वपूर्ण है।”

आपको बता दें, हार्दिक ने उन्हें भारत का T20I कप्तान बनाए जाने की मांगो पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा था कि यह सुनकर अच्छा लग रहा है लेकिन जब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।