IPL 2022: क्या विराट कोहली अब हताश हो चुके हैं? माइक हेसन की टिप्पणी कर सकती हैं पूर्व कप्तान को नाराज - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या विराट कोहली अब हताश हो चुके हैं? माइक हेसन की टिप्पणी कर सकती हैं पूर्व कप्तान को नाराज

माइक हेसन ने संघर्षरत विराट कोहली को एक अविश्वसनीय खिलाड़ी बताया है।

Mike Hesson and Virat Kohli (Image Source: BCCI/IPL)
Mike Hesson and Virat Kohli (Image Source: BCCI/IPL)

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के खराब फॉर्म की चर्चा इस समय चारो ओर चल रही हैं। वैसे तो दाएं-हाथ के बल्लेबाज लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उनका बल्ला बेहद खामोश है, जिसने क्रिकेट बिरादरी के बीच हल्ला मचा दिया है। फैंस से लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों तक हर कोई केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सीनियर बल्लेबाज के फॉर्म पर टिका टिप्पणी कर रहा है।

13 मई को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 60वें मुकाबले में विराट कोहली ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन एक बार फिर वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए, और कागिसो रबाडा को अपना विकेट दें बैठे। पूर्व भारतीय कप्तान ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 14 गेंदों पर 20 रन बनाए।

विराट कोहली आउट होने के बाद बेहद निराश नजर आए, उन्होंने तड़प कर आकाश की ओर देखकर अपनी निराशा जाहिर की। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बहुत अहम था, क्योंकि अगर वे पंजाब किंग्स (PBKS) को मात दें देते तो टीम का प्लेऑफ में जाने का रास्ता साफ हो जाता। लेकिन जीत के लिए 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी (RCB) पंजाब किंग्स (PBKS) से यह मुकाबला 54 रनों से हार गई।

माइक हेसन ने किया संघर्षरत विराट कोहली का बचाव

आरसीबी (RCB) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने मैच के बाद विराट कोहली के फॉर्म पर खुलकर बात की और कहा वह भी बाकियों की तरह ही निराश हैं। माइक हेसन ने पोस्ट-मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा: “मैंने सोचा, विराट आज बहुत अच्छे लग रहे थे। वह अच्छे टच में दिख रहे थे और आक्रामक भी लग रहे थे। वह मैदान के बाहर भी हर संभव प्रयास कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह अच्छी तैयारी कर रहा है।”

उन्होंने आगे कहा: “मैंने सोचा था कि आज उसका दिन होगा, लेकिन एक बार फिर गेंद जांघ के दूसरी तरफ टकरा कर निकल गई। भाग्य भी उसका साथ नहीं दें रहा है, खासकर जब उसने खुद को सेट कर लिया हो, जब उसने खुद को अंदर कर लिया हो। वह भी बाकियों की तरह हताश हैं।”

हालांकि, माइक हेसन ने जल्द ही विराट कोहली के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरने के लिए उनका समर्थन किया है। उन्होंने कहा वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। उसने उतने रन नहीं बनाए जितने वह चाहते थे। यह कोई तकनीकी बात नहीं है। जैसा कि मैंने कहा, वह पर्दे के पीछे बहुत काम कर रहे हैं। वह आज बहुत अच्छे टच में दिख रहे थे। वह दुर्भाग्यपूर्ण रहा, लेकिन हम जानते हैं कि जल्द ही वापसी करने जा रहा है।