तनवीर अहमद ने रमीज राजा पर पाकिस्तान क्रिकेट को तबाह करने का लगाया आरोप - क्रिकट्रैकर हिंदी

तनवीर अहमद ने रमीज राजा पर पाकिस्तान क्रिकेट को तबाह करने का लगाया आरोप

जूनियर लीग को लेकर तनवीर अहमद ने पीसीबी (PCB) अध्यक्ष रमीज राजा की जमकर खिंचाई की।

Tanvir Ahmed and Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)
Tanvir Ahmed and Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा के निर्णय लेने के कौशल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में, रमीज राजा ने पाकिस्तान जूनियर लीग (PJL) के लांच की घोषणा की थी, जिस फैसले को काफी लोगो ने सराहा, लेकिन तनवीर अहमद पूर्व कप्तान के इस फैसले से खुश नहीं हैं, उन्हें लगता है कि यह कदम पाकिस्तान में क्रिकेट भविष्य के लिए भयानक साबित हो सकता है।

नवोदित क्रिकेटरों को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए रमीज राजा ने जूनियर लीग का प्रस्ताव रखा है। हालांकि, तनवीर अहमद के अनुसार, खेल के लंबे प्रारूप के लिए पर्याप्त जोखिम प्रदान किए बिना अगर खिलाड़ी को सीधे खेल के टी-20 प्रारूप से परिचित कराया जाता है, तो यह उनकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट की तबाही का कारण बनेंगे रमीज राजा

तनवीर अहमद ने समा टीवी के हवाले से कहा: “एक जूनियर पीएसएल आयोजित करने के बजाय, अध्यक्ष को दो दिवसीय या तीन दिवसीय टूर्नामेंट आयोजित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था। वह ऐसे फैसलों से पाकिस्तान क्रिकेट को तबाह करने जा रहे हैं। युवा सोचेंगे कि उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं है और छक्के मारने पर ध्यान देना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा: “इस मानसिकता से न केवल अंडर-19 क्रिकेट बल्कि अंडर-13 क्रिकेट और उनके परिवारों पर भी इसका असर पड़ेगा। पूरी दुनिया में लोग कह रहे हैं कि टी20 क्रिकेट ने टेस्ट क्रिकेट को तबाह कर दिया है लेकिन हमारे चेयरमैन जूनियर पीएसएल के आयोजन की कोशिश कर रहे हैं।”

तनवीर अहमद ने अंत में कहा: “हर नया अध्यक्ष एक नए तर्क के साथ आता है, जो पाकिस्तान क्रिकेट की मदद नहीं करता है और ठीक ऐसा ही रमिज राजा के साथ भी हैं। विभागीय क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के बजाय, आपने ड्रॉप-इन पिचों का विचार लाया, जो कारगर नहीं हुई।”