सचिन तेंदुलकर ने लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो में से इस दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी को चुना - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन तेंदुलकर ने लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो में से इस दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी को चुना

लियोनल मेसी को इस वजह से सचिन तेंदुलकर ने बताया अपनी पसंद।

Sachin Tendulkar (Image Source: Getty Images)
Sachin Tendulkar (Image Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। सचिन तेंदुलकर ने 30,000 से भी अधिक रनों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। क्रिकेट के इस महान बल्लेबाज ने एक साक्षात्कार में दो दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच किसी एक को चुनने के लिए कहा गया। जबकि इन दो महानतम फुटबॉलरों के बीच किसी एक को चुनना वास्तव में कठिन लगता है।

अमेरिका के पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर द्वारा साक्षात्कार के दौरान सचिन से दोनों फुटबाल खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनने को बोला गया। क्रिकेट के उस्ताद ने मेसी को अपनी पसंद बताया। सचिन ने साक्षात्कार के दौरान उनके संन्यास को लेकर भी चर्चा की इसके अलावा उन्होंने मौजूदा समय में विराट कोहली की उनसे तुलना किए जाने पर बात की।

37 साल के रोनाल्डो वर्तमान में मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के लिए खेल रहे है जबकि 34 साल के मेसी हाल ही में बार्सिलोना से पेरिस सेंट-जर्मन क्लब में चले गए थे। सचिन से मेसी को चुनने का कारण पुछा गया तो उन्होंने बताया कि “वह काफी कुछ मेरी तरह के हैं।”

विराट ने रोनाल्डो को अपनी पसंद बताया

एक साक्षात्कार में विराट कोहली से भी यही प्रश्न पूछा गया जिसमें उन्होंने सचिन के विपरीत रोनाल्डो को अपनी पसंद बनाया। विराट ने स्वीकार किया कि मेसी बेहद प्रभावशाली हैं। उनके अनुसार रोनाल्डो की इच्छाशक्ति उनकी पसंद के पीछे अद्वितीय बिंदुओं में से एक है। हाल ही में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ब्राइटन एंड होव एल्बियन के खिलाफ इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए एक शानदार गोल किया था। रेड डेविल्स ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 2-0 से जीत हासिल की।

विराट कोहली ने कहा कि “दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना वास्तव में कठिन प्रश्न है। लेकिन मुझे लगता है रोनाल्डो एक पूर्ण खिलाड़ी हैं। उनकी गति, बायां पैर, दायां पैर, अनुभव किसी भी चीज की बात की जाए, वह अद्भुत हैं। उनका स्थान विशेष है। अगर मुझे दोनों में से किसी एक को अपनी टीम में लेना है तो मैं ऐसे खिलाड़ी को लूंगा जो टीम को ऊर्जा और तीव्रता देगा और वह रोनाल्डो हैं।”