विराट कोहली के फॉर्म को लेकर अब इस पूर्व दिग्गज ने व्यक्त की चिंता - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के फॉर्म को लेकर अब इस पूर्व दिग्गज ने व्यक्त की चिंता

CSK के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली 33 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलने के बाद मोईन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

Virat Kohli (image Credit- IPL/BCCI)
Virat Kohli (image Credit- IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में विराट कोहली का बल्ला अब तक एक तरह से खामोश रहा है। अभी तक उन्होंने कुल 11 मुकाबलों में 216 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर इस सीजन 58 रन का रहा है जो उन्होंने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ बनाया था। बता दें कि, 11 पारियों में विराट के बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला है। अपने पिछले मुकाबले में विराट ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 33 गेंदो में 30 रन की पारी खेली और मोईन अली ने उनका विकेट लिया।

विराट कोहली के साथ यह समस्या इस साल देखी गई है कि या तो वो छोटी पारियां खेलकर जल्द आउट हो जा रहे हैं या फिर वो जिसमें 30 से ज्यादा रन बना रहे हैं उसमें गेंदे भी बहुत खेल रहे हैं। किस्मत ने भी इस साल उनका साथ नहीं दिया है। वो 2 बार इस संस्करण में रन आउट हो चुके हैं।

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप विराट कोहली के फॉर्म को लेकर काफी चिंतित है और उन्होंने कहा है कि विराट इस बार आउट होने के अलग-अलग तरीके निकाल रहे हैं। साथ ही बिशप का यह भी कहना है कि अगर विराट शुरुआत में ज्यादा गेंदे ले रहे हैं तो उनको आखिर तक खेलना जरूरी है लेकिन इस साल विराट ऐसा नहीं कर पाए हैं।

विराट कोहली को आखिर तक खेलना जरूरी: इयान बिशप

बता दें CSK के खिलाफ हुए मुकाबले से पहले विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ 53 गेंदों में 58 रन बनाए थे। यह उनका इस साल का पहला अर्धशतक था। चेन्नई के खिलाफ भी शुरुआत में विराट कोहली ने ज्यादा गेंदे खेली लेकिन जब अपनी पारी मे तेजी लाने की बात हुई तब कोहली आउट हो गए। इयान बिशप ने ESPN क्रिकइंफो से कहा कि, अगर आप शुरुआत में ज्यादा गेंदें खेल रहे हैं और हर गेंद पर रन नहीं बना रहे हैं तो आपको मुकाबले में अंत तक खेलना होगा ताकि आप आखिरी में बड़े शॉट लगा पाए।

लेकिन इस बार विराट कोहली के साथ यह देखने को नहीं मिला है। उन्होंने तेज गेंदबाज को एक छक्का लगाया और उसके बाद फिर जब मुकाबले को आराम से आगे बढ़ाना था तो आप गेंदे डॉट कर रहे हैं। आपने शुरुआत में ज्यादा गेंदें खेली समझ में आता है लेकिन उसके बाद जब रन बनाने की बात आई तो आप अपना विकेट गंवा बैठे। भले ही RCB यह मुकाबला जीती हो विराट की यह पारी प्रशंसा के योग्य नहीं थी।

पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल थी लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर आपको कम से कम 100 का स्ट्राइक रेट जरूर रखना चाहिए। बिशप ने आगे कहा कि उनका यह बयान विराट कोहली को गलत साबित करना नहीं है क्योंकि वह खुद कोहली के बहुत बड़े फैन हैं। हालांकि विराट कोहली अब पिछले कुछ समय से अलग-अलग गेंदबाजों से अलग-अलग तरीकों से आउट हो रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि रोस्टन चेज ने उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टेस्ट श्रृंखला में आउट किया था। हमने कई बार देखा है कि वह ऑफ स्पिनर की गेंदों पर आउट हो जाते हैं। मैं खुद कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं कोहली को जबसे अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे तबसे उनको देख रहा हूं। वह बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और अपना समय आने पर किसी भी गेंदबाज को काफी आसानी से खेल सकते हैं।