'वह पूरी तरह से टूट चुका है और अब उसका जीवन में भी बदल गया है' टिम के विवाद पर पहली बार आया ऑस्ट्रेलियाई मुख्य जस्टिन लैंगर का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वह पूरी तरह से टूट चुका है और अब उसका जीवन में भी बदल गया है’ टिम के विवाद पर पहली बार आया ऑस्ट्रेलियाई मुख्य जस्टिन लैंगर का बयान

टिम पेन ने अश्लील चैट प्रकरण मामले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी को छोड़ दिया था।

Justin Langer and Tim Paine. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)
Justin Langer and Tim Paine. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पिछले 1 महीने में काफी कुछ बड़ी घटनाए देखने को मिली हैं। जिसमें पहले टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को अपने नाम किया और सभी काफी खुश थे। वहीं इसके कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन के अपनी सहकर्मी के साथ अश्लील चैट प्रकरण का मामला सामने आने से सभी काफी अचम्भे में पड़ गए।

एशेज 2021-22 के लिए ऑस्ट्रेलिया की पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया था। जिसके बाद टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के साथ एशेज से पहले काफी बड़ी समस्या में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पड़ते हुए देखा गया। टिम पेन की साल 2017 में अपनी महिला सहकर्मी के साथ इस तरह के प्रकरण का खुलासा होने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एकबार फिर से शर्मिंदा होना पड़ा।

अब इस पूरे मसले पर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की तरफ से बयान देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने कहा कि वह कुछ दिन पहले ही होबार्ट गए थे, जहां पर उन्होंने इस पूरे मामले पर टिम पेन के साथ विस्तृत बातचीत की थी। जिसमें लैंग के अनुसार वह अभी तक जितने भी लोगों से मिले हैं, उनमें पेन सबसे बेतरीन लोगों में से एक हैं। हालांकि लैंगर ने यह जरूर कहा कि टिम पेन के साथ जो कुछ भी हुआ वह अच्छा नहीं था।

जस्टिन लैंगर ने फॉक्स स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में कहा कि, वह मेरे बेहद निजी मित्रों में से एक है। मैं उसे काफी ज्यादा मानता हूं। इस पीढ़ी में क्रिकेट मैदान में वह ऐसे शानदार व्यक्ति हैं, जिनसे मैं मिला हूं। वह हमारी टीम के लंबे समय तक कप्तान थे और हमने मिलकर काफी सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं।

वह काफी टूट गए हैं – लैंगर

अपने इस बयान में जस्टिन लैंगर ने टिम पेन को लेकर आगे बात की और कहा कि, जब मैने उसे देखा तो साफ पता चल रहा था, कि वह पूरी तरह से टूट चुका है। वह पिछले 4 सालों से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बेहद महत्वपूर्ण सदस्य थे। लेकिन अब उनका जीवन पूरी तरह से बदल चुका है। लेकिन आपको उनको यह जरूर पूछना होगा कि कैसा चल रहा है। क्योंकि आप अपने खिलाड़ियों को इस तरह अकेले नहीं छोड़ सकते हैं।