टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

विवादों में आने के बाद टिम पेन ने हाल ही में टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी।

Tim Paine
Tim Paine. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने लोगों से आग्रह किया है कि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालिया विवाद के आधार पर टिम पेन के प्रति कठोर न हों या उन पर अपना निर्णय न दें। बट के अनुसार, पेन ने गलती की और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का पद छोड़ दिया है, इसलिए इस मामले को खींचने और उस पर उंगली उठाने का कोई मतलब नहीं है।

पेन के विवाद पर अपने विचार साझा करने के लिए पूछे जाने पर, बट ने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग कांड में केंद्रित होने के कारण, वह जानते हैं कि एक अप्रिय स्थिति में पकड़े गए व्यक्ति के लिए जीवन कितना कठिन हो सकता है और उनके लिए आगे की राह कितनी मुश्किल हो जाती है।

टिम पेन को लेकर सलमान बट ने क्या कहा ?

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि, “कई लोग जीवन में इस अवस्था से गुजरे होंगे। मेरे साथ भी कुछ ऐसा हो चुका है। लोगों को किसी के दुख के इर्द-गिर्द अपना तर्क नहीं बनाना चाहिए। मेरे हिसाब से इंसानों को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने गलती की, उन्होंने माफी मांगी और पद छोड़ दिया। आगे बढ़ते हैं।”

सलमान बट्ट ने आगे कहा, “मैं एक क्रिकेटर या उनके रवैये के लिए उनका बहुत बड़ा फैन नहीं हूं। वह एक उत्कृष्ट बल्लेबाज या कप्तान नहीं है लेकिन, वह एक इंसान हैं।” सलमान बट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ के साथ साल 2010 के स्पॉट फिक्सिंग कांड में उनकी भूमिका के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और यूके में जेल की सजा भी दी गई थी।

बता दें कि सार्वजनिक हुए सेक्सटिंग स्कैंडल में शामिल होने के कारण टिम पेन ने 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था। टिम पेन ने 2017 में अपनी महिला सहकर्मी को भद्दे संदेश भेजे थे। हालांकि जांच में पाया गया कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता का उल्लंघन किया है।