अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने राशिद खान के बारे में खोला बड़ा राज - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने राशिद खान के बारे में खोला बड़ा राज

राशिद खान इस समय संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप 2022 में हिस्सा ले रहे हैं।

Asghar Afghan and Rashid Khan (Image Source: ACB)
Asghar Afghan and Rashid Khan (Image Source: ACB)

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने राशिद खान की प्रशंसा करते हुए खुलासा किया कि जब भी टीम मैच जीतती हैं, तो डिनर ट्रीट का जिम्मा हमेशा लेग-स्पिनर का होता है।

राशिद खान इस समय संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में है, जहां अफगानिस्तान क्रिकेट टीम जारी एशिया कप 2022 में हिस्सा ले रही है, और श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच आठ विकेट से जीत भी चुकी है। हालांकि, इस मैच में स्टार स्पिनर एक भी विकेट नहीं ले पाए, लेकिन अपने चार ओवरों के कोटे में केवल 12 रन गंवाए।

आपको बता दें, राशिद खान अफगानिस्तान के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं, और उन्होंने अपनी शातिर लेग स्पिन से कई वर्ल्ड-क्लास बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं। अपनी स्पिन गेंदबाजी के अलावा, राशिद निचले क्रम में बल्ले के साथ 20-30 रनों का योगदान भी दें सकते हैं। वह धुरंधर बल्लेबाजों की तरह बड़े-बड़े शॉट लगाने में सक्षम है।

राशिद खान का बहुत बड़ा दिल है: असगर अफगान

असगर अफगान ने क्रिकट्रैकर पर बैटब्रिक्स7 प्रेजेंट्स रन की रणनीति शो पर बात करते हुए कहा: “मैं आपको राशिद खान की एक खास बात बताता हूं, जब भी अफगानिस्तान कोई मैच जीतता है, तो डिनर का जिम्मा वह उठाते हैं। टीम के सभी सदस्य राशिद के कमरे में इकट्ठा होते हैं, और डिनर के सारे खर्चे का भुकतान वह करते हैं। वास्तव में राशिद का बहुत बड़ा दिल है।”

उन्होंने आगे बताया: “राशिद ने भले ही उस मैच में प्रदर्शन किया हो या नहीं, उससे उसे फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर हमारी टीम मैच जीत जाती है, तो वह डिनर की पहल जरूर करता है। यहां तक कि हमारी टीम का 12वां खिलाड़ी भी दुआ करता है कि हम मैच जीत जाएं, ताकि राशिद हमारे लिए डिनर का बंदोबस्त कर सके।”

आपको बता दें, जारी एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 30 अगस्त को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में है, और अगर वे यह मैच जीत जाते हैं, तो उनका अगले चरण (सुपर फोर) में जाना तय हो जाएगा। अफगानिस्तान ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ है।