कोहली की कप्तानी से लेकर वॉर्नर और SRH की लड़ाई तक, 2021 में छाए रहे ये 7 क्रिकेट विवाद - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली की कप्तानी से लेकर वॉर्नर और SRH की लड़ाई तक, 2021 में छाए रहे ये 7 क्रिकेट विवाद

साल 2021 में क्रिकेट जगत में एक से बढ़कर एक विवाद देखने को मिले।

Sourav Ganguly, Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Sourav Ganguly, Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

साल 2021 में खेल जगत में काफी हलचल देखने को मिली, खासकर क्रिकेट की दुनिया में। भारतीय क्रिकेट टीम हो से लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम तक इस साल कई विवाद दुनिया के सामने आए और काफी सुर्खियां भी बटोरीं। उन्हीं में से जो विवाद सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो था टीम इंडिया का कप्तानी विवाद। इस विवाद में कई अलग-अलग बयान सामने आए। चाहें विराट-रोहित की लड़ाई हो हो या फिर कोहली-गांगुली विवाद।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन की कुछ अश्लील चैट वायरल हुई, जिसके बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा। इसके अलावा IPL में डेविड वॉर्नर और सनराजइर्स हैदराबाद का विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा। इस लेख में हम बात करेंगे इस साल के टॉप 7 विवाद के बारे में।

साल 2021 के 7 सबसे बड़े विवाद

1) सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच कप्तानी को लेकर हुआ विवाद

Sourav Ganguly and Virat Kohli Ajinkya Rahane
Sourav Ganguly and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

साल के अंत में भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा भूचाल आया, जब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली ने मीडिया से बात की और कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया जिसने एक बड़े विवाद को पैदा कर दिया। दरअसल कोहली ने सीधे तौर पर सौरव गांगुली को गलत ठहरा दिया। कोहली ने अपने बयान में कहा कि, उन्हें बीसीसीआई की ओर से कभी भी टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध नहीं किया गया है।

जबकि गांगुली के द्वारा न्यूज एजेंसी को बताया गया था कि उन्होंने खुद कोहली से टी-20 की कप्तानी न छोड़ने को लेकर दोबारा सोचने के लिए कहा था। जब कोहली ने गांगुली के बयान को गलत बताया उसे सुनकर हर कोई हैरान था। फैन्स और क्रिकेट पंडित भी इस पुरे दृश्य को देख हैरान रह गए। साल के आखिर में इस विवाद ने भारतीय क्रिकेट को हिलाकर कर रख दिया।  हालांकि गांगुली ने कोहली के बयान के बाद कहा कि बीसीसीआई ही अब इस मसले पर आगे अपना रूख तय करेगी।