शार्दुल ठाकुर की धुआंधार पारी पर सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शार्दुल ठाकुर की धुआंधार पारी पर सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया

शार्दुल ठाकुर ने 36 गेंदों में खेली 57 रनों की पारी

Shardul Thakur (Photo by DANIEL LEAL-OLIVAS/AFP via Getty Images)
Shardul Thakur (Photo by DANIEL LEAL-OLIVAS/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में जहां भारत के टॉप आर्डर बल्लेबाज फेल होते हुए दिखे वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने सबको बताया कि इंग्लैंड के पिचों पर कैसे बल्लेबाजी किया जाता है। ओवल टेस्ट की पहली पारी में एक बार फिर भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर और मिडिल आर्डर बल्लेबाज नाकाम साबित हुए।

विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज पिच पर सहज नहीं दिखा। शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज ने पिच पर टिकने की कोशिश नहीं की। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 125 रनों के अंदर सिमट जाएगी लेकिन शार्दुल की ताबरतोड़ पारी ने भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

पहले दिन ही सिमटी भारतीय पारी

भारत की टीम पहली पारी के शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली के अर्द्धशतक के दम पर 191 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही। टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन टीम के प्रमुख बल्लेबाज इस मौके को भुना नहीं पाए और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने खुद को सरेंडर कर दिया।

टीम इंडिया के टॉप स्कोरर शार्दुल ठाकुर रहे जिन्होंने 36 गेंदों में 7 चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए और उनके आलावा विराट कोहली ने भी 50 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो टेस्ट में वापसी कर रहे क्रिस वोक्स उनके सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने चार विकेट झटके।

टॉस के बाद जब कप्तान कोहली ने टीम का ऐलान किया तो उसमें शार्दुल ठाकुर को इशांत शर्मा की जगह पर शामिल किया गया। वहीं अश्विन को एकबार फिर से इस टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका।

शार्दुल ठाकुर ने अपने नाम किए कुछ बड़े रिकॉर्ड 

*टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं शार्दुल ठाकुर। पहले स्थान पर कपिल देव मौजूद हैं जिन्होंने 1982 में 30 गेंदों में जड़ा था अर्द्धशतक।

*इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं शार्दुल ठाकुर।

शार्दुल की ताबड़तोड़ पारी देख फैंस ने ट्विटर पर अपनी मजेदार प्रतिक्रिया साझा की यहां देखिए कुछ खास प्रतिक्रिया