'बाहुबली' एक बार फिर दिखेगा कोहली की टोली के साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘बाहुबली’ एक बार फिर दिखेगा कोहली की टोली के साथ

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप।

Indian cricket captain Virat Kohli (L) speaks with his teammate Mahendra Singh Dhoni during a practice session at the Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla on August 18, 2017.
The one day international cricket series between India and Sri Lanka starts in Dambulla on August 20. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

बीसीसीआई ने 8 सितंबर को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभालेंगे, लेकिन बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटर नियुक्त किया है। धोनी इस पूरे विश्व कप के दौरान टीम का साथ देने के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में मौजूद होंगे।

टी-20 और वनडे में महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने भारत के लिए दो विश्व कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया था, लेकिन पिछले वर्ष धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि, धोनी अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करते आ रहे हैं। धोनी ने अपना आखिरी वनडे मैच 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

*धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में जीता था पहला टी-20 वर्ल्ड कप
*2011 में 28 साल बाद माही ने भारत को दिलाया था वर्ल्ड कप।
*2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड में जाकर टीम इंडिया ने जीती थी चैंपियंस ट्रॉफी।

क्या एक बार फिर धोनी भारत को दिला पाएंगे वर्ल्ड कप?

अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी इस बार अलग भूमिका में नजर आएंगे। धोनी अभी तक मैदान पर विकेट के पीछे रहकर खेल को चलाते हुए नजर आते थे लेकिन अब वो ड्रेसिंग रूम में बतौर मेंटर टीम के साथ रहेंगे। धोनी ने अपनी कप्तानी में कई खिलाड़ियों को बनाया है। माही अपने शांत स्वभाव और चतुर कप्तानी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई मौकों पर कुछ ऐसे फैसले लिए हैं जिसने भारतीय टीम की पूरी तकदीर बदल दी।

चाहे वो 2007 का विश्व कप का आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा से डलवाने की बात हो या 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा से इनिंग की शुरुआत करवाना हो धोनी का हर चाल विरोधी टीम पर भारी पड़ा है। अब देखने वाली बात ये होगी की अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए माही भारतीय टीम की ड्रेसिंग रूम को किस तरह संभालते हैं। सभी फैंस एक बार फिर माही की मेंटरशिप में टीम इंडिया के हाथों में वर्ल्ड कप देखने के लिए बेताब होंगे।

जैसे ही बीसीसीआई ने ये ऐलान किया कि आगामी वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी टीम में मेंटर होंगे, फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और ट्विटर पर फैंस ने अनोखे और मजेदार प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिए।

आइए नजर डालते हैं फैंस की कुछ मजेदार प्रतिक्रिया पर