बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद देखिए WTC पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद देखिए WTC पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल

पैट कमिंस एंड कंपनी ने मेलबर्न टेस्ट को एक पारी और 14 रन से अपने नाम किया।

Australia vs England. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया ने 28 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक पारी और 14 रन से जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे एशेज टेस्ट को पैट कमिंस और उनकी टीम ने तीन दिन से भी कम समय में जीत लिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर, इंग्लैंड की टीम 51 रनों से पीछे थी और उसकी दूसरी पारी में छह विकेट बचे थे।

लेकिन स्कॉट बोलैंड, जिन्होंने मेलबर्न के मैदान पर अपना टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, उन्होंने छह विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम को ध्वश्त कर दिया। तीसरे दिन महज 12.4 ओवरों के खेल में इंग्लैंड की टीम अपने सभी विकेट गंवा बैठी और ऑस्ट्रेलिया बेहद आसानी के साथ टेस्ट मैच जीतने में कामयाब रहा।

जीत के साथ ही WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम

इस जीत के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा कायम है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। वहीं इंग्लैंड की हालत बद से बदत्तर होती जा रही है।

इंग्लैंड की टीम इस हार के बाद पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर फिसल चुकी है। बाकी टीमों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के अलावा श्रीलंका एक और ऐसी टीम है, जिसके खाते में 100 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स हैं। तीसरे पायदान पर 36 अंक और 75 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान है, जबकि भारत 42 अंक और 58.33 प्रतिशत के साथ चौथे पायदान पर है।

न्यूजीलैंड ने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है, लेकिन भारत के खिलाफ ड्रा हुए कानपुर टेस्ट के बाद उनके चार अंक हो गए हैं। बांग्लादेश ने अभी तक चैंपियनशिप में अपना खाता नहीं खोला है, बांग्लादेशी टीम को अपने दोनों टेस्ट मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।