शुभम अरोरा के शानदार शतक से हिमाचल प्रदेश ने पहली बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी तो सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शुभम अरोरा के शानदार शतक से हिमाचल प्रदेश ने पहली बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी तो सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया

शुभम अरोरा ने बेहतरीन शतक बनाकर अपनी टीम को विजयी बनाया।

Shubham Arora. (Photo Source: Twitter)
Shubham Arora. (Photo Source: Twitter)

हिमाचल प्रदेश ने घरेलू क्रिकेट में अपना पहला खिताब जीता जिसमें उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के फाइनल में तमिलनाडु को 11 रनों से मात दी। खिताबी मुकाबले का अंत काफी विवादास्पद रहा क्योंकि कम रोशनी के कारण वी जयदेवन प्रणाली को चलन में आना पड़ा। हालांकि, यह कहना सुरक्षित होगा कि हिमाचल प्रदेश मैच में बेहतर टीम थी।

मुकाबले की बात की जाए तो हिमाचल प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला उस समय शानदार नजर आने लगा जब तमिलनाडु का शीर्ष क्रम बिखर गया था। विनय गलेटिया और ऋषि धवन ने नई गेंद से कहर बरपा दिया और तमिलनाडु का स्कोर एक समय 40 रन पर चार विकेट हो गया था।

हालांकि, इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज और अनुभवी दिनेश कार्तिक और बाबा इंद्रजीत के साथ हिमाचल के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। इन दोनों ने समझदारी के साथ बल्लेबाजी की और अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। जहां इंद्रजीत 71 गेंदों में 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं दिनेश कार्तिक ने फाइनल में बेहतरीन शतक बनाया। अंतिम ओवरों में शाहरुख खान और कप्तान विजय शंकर की आतिशी बल्लेबाजी से तमिलनाडी ने 49.4 ओवरों में 314 रन बोर्ड पर टांगे।

शुभम अरोरा ने तमिलनाडु के गेंदबाजों को चारों खाने चित्त किया

अपना पहला घरेलू खिताब जीतने के लिए हिमाचल प्रदेश को 315 रनों का विशाल लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में उसके ओपनर शुभम अरोरा ने टीम को एक छोर से संभाले रखा जब दूसरी तरफ से विकेट गिर रहे थे। शुभम ने अमित कुमार के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 148 रन जोड़े और चेज को लय दी। हालांकि, आवश्यक रन रेट समय के साथ बढ़ता रहा और खेल रोमांचक स्थिति में  पहुंच रहा था।

सौभाग्य से हिमाचल प्रदेश के लिए कप्तान ऋषि धवन ने पिच पर आकर तूफानी बल्लेबाजी शुरू की और उनकी 23 गेंदों में 42 रनों की पारी ने हिमाचल प्रदेश को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया। लेकिन 47.3 ओवरों में 299/4 के स्कोर पर मुकाबले में टेंशन बढ़ गई जब अंपायरों ने कम रोशनी का हवाला देकर खेल को रद्द करने का फैसला किया। इस तरह हिमाचल प्रदेश ने घरेलू क्रिकेट में अपना पहला खिताब अपने नाम किया।

यहां देखिए इस रोमांचक फाइनल को देखकर ट्विटर पर क्या प्रतिक्रिया आई: