कुछ इस तरह दिख रही है हेडिंग्ले टेस्ट मैच की पिच - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुछ इस तरह दिख रही है हेडिंग्ले टेस्ट मैच की पिच

भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Headingley Stadium. (Photo Source: Twitter)
Headingley Stadium. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्ले के मैदान पर 25 अगस्त से खेला जाना है। इस मैच में मेजबान टीम 151 रनों की हार के बाद सीरीज में खेलने उतर रही है, जिसमें उसकी नजर सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर होगी। शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों की तरह इस मैच में भी सभी की नजरें सबसे पहले पिच पर लगी हुई हैं।

मैच के एक दिन पहले जब पिच से कवर को हटाया गया तो यह उम्मीद जताई गई कि यह पिच थोड़ा धीमा बर्ताव कर सकती है। इससे इंग्लैंड की टीम को भी क्रेग ओवरटन और साकिब महमूद में से किसी एक को शामिल करने पर विचार करना होगा। बता दें कि हेडिंग्ले की पिच इंग्लैंड के बाकी मैदानों के मुकाबले बल्लेबाजों के लिए अधिक मुफीद मानी जाती है लेकिन पिच पर मौजूद थोड़ी घास के चलते यह तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है।

वहीं, इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और अब एक क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर काम करने वाले माइकल वॉन ने इस पिच को लेकर कहा कि इस पर तीसरे दिन से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, जिसके बाद भारतीय टीम यदि अश्विन को अंतिम एकादश में नहीं शामिल करेगी तो मुझे काफी हैरानी होगी।

शार्दुल ठाकुर फिट तो इंग्लैंड से मार्क वुड अनफिट

तीसरे टेस्ट मैच से पहले जहां भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस बात की जानकारी दी कि शार्दुल ठाकुर पूरी तरह से फिट होने के साथ इस टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं, इंग्लैंड टीम को एक और बड़ा झटका मार्क वुड के रूप में लगा है, जो इस टेस्ट मैच में कंधे की चोट के चलते नहीं खेल पायेंगे।

हालांकि, उनकी जगह साकिब महमूद के खेलने की उम्मीद सबसे ज्यादा जताई जा रही है। इसके अलावा डेविड मलान को भी शामिल किया गया है जिससे टीम की बल्लेबाजी को भी मजबूती मिल सके।