IPL 2022: आयुष बडोनी की तारीफ में ये क्या कह गए LSG के कप्तान केएल राहुल - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: आयुष बडोनी की तारीफ में ये क्या कह गए LSG के कप्तान केएल राहुल

गुजरात बनाम लखनऊ मैच के मुख्य आकर्षणों में से एक डेब्यू करने वाले आयुष बडोनी रहे।

Ayush Badoni and KL Rahul (Image Source: BCCI/IPL)
Ayush Badoni and KL Rahul (Image Source: BCCI/IPL)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 28 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्यू कर लिया है। हालांकि, लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि टीम ने गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ जारी आईपीएल (IPL) 2022 में अपना पहला मैच पांच विकेट से गवां दिया है।

गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ मैदान में उतरते ही लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल (IPL) 2022 में अपनी पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल का विकेट गंवा दिया, वह बिना खाता खोले ही मोहम्मद शमी का शिकार हुए। लखनऊ फ्रेंचाइजी की पावरप्ले में हालत काफी खराब रही, उनका स्कोर 4 विकेट पर 29 रन था, लेकिन दीपक हुड्डा ने 41 गेंदों पर 55 रनों की धमाकेदार पारी खेल टीम की लाज बचा ली।

दीपक हुड्डा ने युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी (54) के साथ मिलकर 68 गेंदों में 87 रनों की पार्टनरशिप कर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की पारी को संभाला और टीम को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ बोर्ड पर 158/6 का स्कोर पोस्ट करने में मदद की। हालांकि, लखनऊ अंत में गुजरात से यह मैच पांच विकेट से हार गई।

आयुष बडोनी ने जीत केएल राहुल का दिल

इस मैच के मुख्य आकर्षणों में से एक डेब्यू करने वाले आयुष बडोनी रहे। युवा बल्लेबाज ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने करीब 150 किमी/घंटे की रफ्तार वाली गेंदों को भी बड़ी आसानी से मैदान के चारो ओर खेला, मानो ऐसा लगा रहा था जैसे दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स गंगनचुंबी शॉट खेल रहे हो।

गुजरात के खिलाफ आयुष बडोनी ने बिल्कुल एबी डिविलियर्स की तरह 360-डिग्री में बल्लेबाजी की।  किसी को भी यकीन नहीं था कि 23 साल का यह खिलाड़ी ऐसी धुआंधार बल्लेबाजी करेगा। आयुष बडोनी की पारी देखकर कप्तान केएल राहुल भी काफी प्रभावित हुए और इस युवा स्टार को ‘बेबी एबी’ बता दिया।

केएल राहुल ने मैच के बाद आयुष बडोनी की तारीफ करते हुए कहा: “वह हमारे लिए बेबी एबी है। वह पहले दिन से ही शानदार रहे हैं। छोटे होने के बावजूद उसके अंदर गजब की काबिलियत है, वह 360 डिग्री शॉट्स खेलता है। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं, क्योंकि उसने मौके का पूरा फायदा उठाया है। उसके लिए डेब्यू मैच में इतनी कठिन परिस्थिति में आकर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन उसने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और उम्मीद है कि वह ऐसा करना जारी रखेगा।”