ऑस्ट्रेलिया को हमने उनके घर पे जाकर भी हराया है: मोहम्मद शमी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया को हमने उनके घर पे जाकर भी हराया है: मोहम्मद शमी

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक मोहम्मद शमी ने कहा कि, 'लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में काफी चीजें जुड़ गई हैं। आपको नो बॉल पर फ्री हिट मिलती है और बल्लेबाज आउट भी नहीं हो सकते हैं।'

Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)
Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है। भारत ने 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जबरदस्त मात दी।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 188 रन बनाए। कंगारू टीम की ओर से मिचेल मार्श ने 81 रन की विस्फोटक पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 17 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। उनकी इस घातक गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही।

मुकाबले के बाद शमी से जब पूछा गया कि पिछले कुछ सालों में वनडे क्रिकेट में क्या बदलाव देखने को मिला है और क्या इस समय के क्रिकेट को खेलना काफी मुश्किल हो गया है तो उन्होंने इसको लेकर अपना पक्ष रखा।

गेंदबाजों के खिलाफ काफी चीजें हैं: मोहम्मद शमी

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक मोहम्मद शमी ने कहा कि, ‘लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में काफी चीजें जुड़ गई हैं। आपको नो बॉल पर फ्री हिट मिलती है और बल्लेबाज आउट भी नहीं हो सकते हैं। गेंदबाजों के खिलाफ काफी चीजें हैं। जब फॉर्मेट में बदलाव होता है तो यह चीजें भी देखने को मिलती है। बात अगर हमारी टीम की जाए तो हमें इससे फर्क नहीं पड़ता कि हम घर में खेल रहे हैं या बाहर।

मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम के ऊपर इस समय कोई भी सवाल पूछ रहा है। चाहे कोई भी परिस्थिति हो हम सबसे आगे हैं। हमने करके भी दिखाया है और उनको घर पर जाकर भी हराया है तो अपने घर में तो सोचने का सवाल ही नहीं है।’

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। उन्होंने अपने शुरुआती तीन विकेट महज 16 रन पर गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद केएल राहुल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 91 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 75 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने 69 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 45* रन बनाए।