फिर विवादों में फंसे अंबाती रायुडू, बीसीसीआई ने भेजा नोटिस - क्रिकट्रैकर हिंदी

फिर विवादों में फंसे अंबाती रायुडू, बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

Ambati Rayudu arguing on field
Ambati Rayudu arguing on field(Photo Source: Twitter)

हैदराबाद टीम के कप्तान अंबाती रायुडू हमेशा से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। कभी मैदान पर अपनी हरकतों की वजह से तो कभी मैदान के बाहर। एकबार फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया की बीसीसीआई ने उनको नोटिस भेद दिया। हाल ही में सय्य्द मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ मैच में अंपायर के फैसले को लेकर गलत तरीके से विरोध जताने के मामले पर अंबाती रायुडू को नोटिस जारी किया गया है।

बीसीसीआई ने अंबाती के साथ ही हैदराबाद टीम के मैनेजर किशन राव को भी 15 जनवरी को नोटिस जारी किया गया है। बीसीसीआई ने नायडू और किशन राव को 7 दिनों के अंदर नोटिस को जवाब देने को कहा है। जिसका जवाब रायुडू ने बीसीसीआई के नोटिस भेजने के अगले दिन दिया जबकि किशन राव का जवाब आना आभी बाकी है।

क्या है विवाद

मसला 11 जनवरी को कर्नाटर और हैदराबाद के बीच खेले गए सय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के एक मैच से जुड़ा है। विनय कुमार की कप्तानी में खेल रही कर्नाटक ने अंबाती रायुडू की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद को 2 रन से हराया था।  इसी मैच के दौरान दो रन को लेकर विवाद हुआ। दरअसल, कर्नाटक की पारी खत्म होने के बाद उसकी पारी में दो रन जोड़े गए। हैदराबाद के लिए यही दो रन भारी पड़े और उसे दो रन से हार का सामना करना पड़ा।

कर्नाटक की पारी के दूसरे ओवर में फील्डर मेहंदी हसन का पांव गेंद को रोकने की कोशिश में सीमा रेखा पर रस्सी से टकरा गया। मैदान के अंपायरों ने तब तीसरे अंपायर की मदद नहीं ली। हालांकि, रिप्ले दिखा रहे थे कि हसन का पांव सीमा रेखा को छू गया था। कर्नाटक की पारी खत्म होने के बाद कप्तान विनय कुमार ने अंपायरों का ध्यान इस ओर दिलाया। तब कर्नाटक के स्कोर 203 रन में दो रन और जोड़कर 205 कर दिए। इसी को लेकर विवाद हुआ। हैदराबाद की टीम आखिरी गेंद तक 203 रन ही बना सकी और सुपर ओवर की मांग करने लगी, लेकिन इसे नहीं माना गया।