मुझे अपनी बल्लेबाजी पर हमेशा भरोसा रहा है: शार्दुल ठाकुर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुझे अपनी बल्लेबाजी पर हमेशा भरोसा रहा है: शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट मैच की दोनों पारियों अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में बल्ले से भी अहम योगदान दिया।

Shardul Thakur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Shardul Thakur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में भले ही भारतीय टीम की जीत के बाद प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब रोहित शर्मा को दिया गया लेकिन इस मैच में जिस खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद से सभी को सभी को प्रभावित किया वह शार्दुल ठाकुर थे। भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 5वें दिन 210 रनों पर समेटते हुए 157 रन से मैच को अपने नाम किया और सीरीज में भी 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में पहले भारतीय टीम की पहली पारी के दौरान जब 127 रन पर 7 विकेट गिर गए थे, तो वहां से 36 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलते हुए स्कोर को 191 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान खतरनाक दिख रहे ओली पोप को 81 के निजी स्कोर पर शार्दुल ने अपनी शानदार गेंद पर बोल्ड करते हुए टीम को मैच में वापस लेकर आए थे।

इसके बाद दूसरी पारी में भी शार्दुल के बल्ले का कमाल एकबार फिर से देखने को मिला जिसमें उन्होंने 60 रनों की समझदारी भरी पारी खेलकर ऋषभ पंत के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 100 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की थी। शार्दुल ने खेल के 5वें दिन भारतीय टीम को पहली सफलता रोरी बर्न्स के रुप में दिलाते हुए इंग्लैंड के विकेटो का खाता भी खोला और बाद में जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किया था।

मुझे खुशी है कि मैं बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने में कामयाब रहा

शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट मैच में जीत के बाद बीसीसीआई टीवी पर दिए अपने बयान में कहा कि, जब मुझे पता चला कि मैं मैच खेल रहा हूं तो मुझे काफी अच्छा लगा। मैने इस मैच में अपने प्रदर्शन को लेकर योजना बनाने लगा ताकि जीत में अधिक से अधिक योगदान दिया जा सके और इस परिणाम के बाद मुझे काफी खुशी है। मुझे अपनी बल्लेबाजी को लेकर हमेशा काफी भरोसा रहा है और इस मैच में 100 से अधिक रन बनाने के साथ 3 विकेट हासिल करना काफी शानदार रहा।

इंग्लैंड और भारत के बीच अब इस सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा। वहीं इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में भारतीय टीम अब पहले स्थान पर पहुंच गई है।