आंद्रे रसल ने की चोट के बाद की धमाकेदार वापसी, प्लेऑफ की सभी टीमों के लिए बढ़ी टेंशन - क्रिकट्रैकर हिंदी

आंद्रे रसल ने की चोट के बाद की धमाकेदार वापसी, प्लेऑफ की सभी टीमों के लिए बढ़ी टेंशन

इस सीजन रसल के बल्ले से 183 रन बनाए हैं और 11 विकेट भी झटके हैं।

Andre Russell. (Photo Source: IPL/BCCI)
Andre Russell. (Photo Source: IPL/BCCI)

प्लेऑफ मुकाबलों से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस के लिए राहत वाली खबर सामने आई है। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसल जो पिछले कुछ मैचों से हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से बाहर थे, वो अब वापसी करने के लिए तैयार हैं। रसल ने अपना आखिरी मुकबाला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शारजाह के अबु धाबी के मैदान पर खेला था और इसी मैच में फील्डिंग के दौरान वो चोटिल हो गए थे।

दरअसल, आंद्रे रसल ने इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो साझा किया है जिसमें वो अभ्यास सत्र के दौरान जमकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और साथ ही बड़े-बड़े शॉट्स खेल रहे हैं।

यहां देखिए रसेल का वो वीडियो

पिछले कुछ सालों से आंद्रे रसल कोलकाता के लिए बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। उन्होंने अपने दम पर कोलकाता को कई मैचों में कामयाबी दिलाई है। वहीं, आंद्रे रसल ने इस सीजन अब तक 10 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 152 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए हैं। इस आईपीएल में उनके बल्ले से एकमात्र अर्धशतक CSK के खिलाफ आया था। वहीं, अगर उनकी गेंदबाजी की बात की जाए तो इस सीजन उनके नाम 11 विकेट दर्ज हैं।

रसल गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए

आईपीएल के मौजूद सीजन में आंद्रे रसल के प्रदर्शन को देखते हुए गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा कि “अगर वो गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो उन्हें टीम में नहीं आना चाहिए। शाकिब ने क्या गलत किया है? अगर रसल फिट हैं और दोनों ही डिपार्टमेंट में अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं, तभी उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए। लेकिन अगर वो सिर्फ बल्लेबाजी कर सकते हैं तो उस स्थिति में मैं शाकिब को टीम में शामिल करूंगा।”