आखिर क्यों आईपीएल को इतना करीब से देख रहे हैं श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों आईपीएल को इतना करीब से देख रहे हैं श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर?

3 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होगी श्रीलंकाई टीम।

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

श्रीलंका के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने हाल ही में खुलासा किया है कि वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन को काफी करीब से फॉलो कर रहे हैं। आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला जा रहा है और अक्टूबर में यहीं पर टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। आईपीएल देखकर मिकी आर्थर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वो अपने टीम के गेंदबाजी आक्रमण को सही करने की कोशिश कर रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर मिकी आर्थर ने बताया अपना प्लान

अक्टूबर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मिकी आर्थर ने अपनी टीम में संभावित एकादश को लेकर संकेत दिया है। क्रिकबज के शो में बातचीत करते हुए आर्थर ने कहा, “मैं आईपीएल को काफी करीब से देख रहा हूं। टी-20 वर्ल्ड कप में हम इसी तरह के विकेट पर खेलना होगा। परिस्थितियों को देखते हुए हम अपनी टीम में दो तेज गेंदबाज, 2 स्पिनर और एक ऑलराउंडर को शामिल करेंगे। एक अतिरिक्त पार्ट टाइम गेंदबाज हमारे टॉप-4 में से कोई होगा। अगर विकेट सूखी मिलती है तो उस हालात में हम तीन स्पिनर को भी शामिल कर सकते हैं।”

श्रीलंका ने हाल ही में अपने टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में किया था बदलाव

टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में काफी कम समय बाकी रह गया है जिसको देखते हुए श्रीलंका ने अपनी टीम में बदलाव किए हैं। श्रीलंकाई टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पांच अतिरिकत खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो मिनोद भानुका, रमेश मेंडिस, पथुम निशंका, अशेन बंडारा और लक्षण संदाकन हैं।

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका की टीम ओमान के खिलाफ 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के बाद श्रीलंका अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी जहां वो पहला क्वालीफायर मुकाबला 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ खेलेगी।