पाकिस्तान टीम के इस खिलाड़ी को शिखर धवन की कप्तानी में दिखी महेंद्र सिंह धोनी की झलक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान टीम के इस खिलाड़ी को शिखर धवन की कप्तानी में दिखी महेंद्र सिंह धोनी की झलक

श्रीलंका और भारत के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

Shikhar Dhawan and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)
Shikhar Dhawan and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारत की दूसरे दर्जे की टीम या बी टीम विशेषज्ञों और आलोचकों की नजर में श्रीलंका के दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने वनडे सीरीज जहां 2-1 से अपने नाम की तो वहीं, टी-20 सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। शिखर धवन की कप्तानी में खेलने वाली युवा टीम के खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल से सभी को काफी प्रभावित किया है।

अब पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने भी श्रीलंका में धवन की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है। अकमल ने कप्तान के तौर पर धवन की तारीफ करते हुए कहा कि वह बेहद शांत रहते हुए टीम के बाकी खिलाड़ियों को पूरी तरह से खुलकर खेलने की छूट देते हैं। इसके अलावा, वह अपने बल्ले से बोलने में ज्यादा ध्यान देते दिखे।

अकमल ने अपने बयान में कहा कि पहले टी-20 मैच में शिखर धवन की शानदार कप्तानी देखने को मिली। जिस तरह से उन्होंने अपने गेंदबाजों का उपयोग करते हुए फील्ड में बदलाव किया, वह प्रभावित करने वाला था। धवन एक बेहद शांत कप्तान दिखते हैं और उनमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की झलक साफ तौर पर देखने को मिलती है।

वह दबाव में भी शांत रहते हुए फैसला लेते दिखे और श्रीलंका की टीम को तेज शुरुआत मिलने के बाद भी वह परेशान नहीं दिखे। श्रीलंकाई टीम के शुरुआत 2 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 20 रन होने के बावजूद उन्हें ऑलआउट करने के साथ मैच में 38 रनों से जीत हासिल करना बेहद काबिलेतारीफ है।

शिखर धवन ने स्पिन गेंदबाजों की तारीफ की

कोलंबो के मैदान में खेले गए पहले टी-20 मैच में पिच तेज गेंदबाजों से अधिक स्पिनर के लिए काफी मददगार थी। भारतीय टीम ने इस बात को ध्यान में रखते हुए क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती को खिलाने का फैसला किया। तीनों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 12 ओवरों में 63 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

मैच के बाद कप्तान शिखर धवन ने अपने स्पिनरों के प्रदर्शन की भी तारीफ करते हुए कहा कि तीनों ने मैच में शानदार गेंदबाजी की जिसमें अपना पहला मैच खेल रहे वरुण चक्रवर्ती ने काफी प्रभावित किया।

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा जिसमें मेजबान टीम की नजर सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर होगी।