शतकवीर रोहित शर्मा के लिए क्यों थी ये पारी सबसे खास? - क्रिकट्रैकर हिंदी

शतकवीर रोहित शर्मा के लिए क्यों थी ये पारी सबसे खास?

टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी को एक चुनौती के तौर पर लिया था - हिटमैन।

Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारत-इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट के तीसरे दिन हिटमैन यानी रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चला और उन्होंने शानदार 127 रन बनाते हुए आलोचकों को जवाब दिया। दरअसल, लंबे समय से रोहित के टेस्ट में प्रदर्शन को लेकर चर्चा चल रही थी। कुछ दिग्गजों ने कहा था कि टेस्ट फॉर्मेट के लिए टीम में जगह बरकरार रखने के लिए रोहित को इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा। दूसरी ओर, तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद हिटमैन ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर मीडिया से खुलकर बात की।

क्या बोले रोहित शर्मा?

हिटमैन टी-20 और वनडे क्रिकेट में जमकर रन बना रहे हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब टेस्ट में रोहित अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पा रहे थे। वहीं अब इंग्लैंड का ये दौरा इस खिलाड़ी के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हुआ है। सीरीज में लगातार रोहित के दमदार प्रदर्शन ने उनकी जगह लाल गेंद के इस फॉर्मेट में पक्की करने का काम किया है।

*मुझे पता था टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर ये मेरा आखिरी मौका हो सकता है- रोहित शर्मा।
*मैंने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी को एक चुनौती के तौर पर लिया था- हिटमैन।
*खेल में आपको हमेशा जोखिम उठाना होता है और मैंने भी वही काम किया- शर्मा।
*’इस तरह के प्रदर्शन के लिए मैंने खुद पर विश्वास रखा और इस दौरान बहुत संयम भी रखा’।

टीम इंडिया मजबूत स्थिति में

चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है, जहां क्रीज पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा मौजूद है। वहींं टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 270 रन है और कोहली की सेना ने 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। रोहित के साथ-साथ केएल राहुल और पुजारा के बल्ले ने भी जमकर रन बटोरे।