विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ी बात बोल गए रोहित शर्मा - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ी बात बोल गए रोहित शर्मा

बीसीसीआई ने हाल ही में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा अब सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। इसी बीच शर्मा ने अपने कोहली द्वारा छोड़ी गई विरासत पर खुल कर बात की है। ‘हिटमैन’ ने कहा कि कोहली ने टीम को ऐसी स्थिति में पंहुचा दिया है जहां से हमें पीछे देखने की जरुरत नहीं है।

रोहित का मानना है कि कोहली ने बहुत धैर्य के साथ भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली के नेतृत्व में सभी खिलाड़ियों ने शानदार समय बिताया। वनडे टीम का कप्तान बनने के बाद रोहित ने BCCI टीवी को एक इंटरव्यू दिया है। जिसमे उन्होंने कई मुद्दों को लेकर बातचीत की है।

कोहली की तारीफ में रोहित ने कही कुछ बड़ी बातें

रोहित ने कहा कि, “उन्होंने टीम को ऐसी स्थिति में डाल दिया है जहां से पीछे मुड़कर नहीं देखा जा सकता है। उन पांच वर्षों में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, उन्होंने हर बार जब हम मैदान में कदम रखा तो उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व किया। हां, हर मैच में जीत हासिल करने का जज्बा और दृढ़ संकल्प था।”

रोहित ने कोहली की कप्तानी की तारीफ की और कहा कि, “उन्होंने हमेशा आगे बढ़कर टीम को लीड किया है। उनकी कप्तानी में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला है और हर पल का आनंद उठाया है। हम इसी तरह आगे भी क्रिकेट खेलते रहेंगे।”

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि भारतीय टीम एक टीम के रूप में बेहतर होना चाहता है, और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कप्तानी में यही उनका लक्ष्य होगा कि उनकी टीम और भी मजबूत हो। उन्होंने कहा कि, “हमें एक टीम के रूप में बेहतर होने की जरूरत है, व्यक्तियों के रूप में बेहतर होने की जरूरत है। यह सिर्फ मेरा ही नहीं बल्कि आगे बढ़ने वाली पूरी टीम का फोकस होगा।”