कुलदीप-चहल का एक इशारा खोद देता हैै बल्लेबाज की कब्र - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुलदीप-चहल का एक इशारा खोद देता हैै बल्लेबाज की कब्र

कुलदीप के साथ मेरी काफी अच्छी दोस्ती है। हम लोग काफी लंबे समय से भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं: युजवेंद्र चहल

Kuldeep Yadav And Yuzvendra Chahal (Image Credit-IPL/BCCI)
Kuldeep Yadav And Yuzvendra Chahal (Image Credit-IPL/BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से कई सीजन खेलने के बाद स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से खेल रहे हैं। मेगा ऑक्शन में चहल को खरीदने का राजस्थान टीम का यह दांव अभी तक सही साबित हुआ है। उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम को ना सिर्फ अंकतालिका में टॉप-2 में लाकर खड़ा कर दिया है बल्कि खुद सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं।

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे कुलदीप यादव का भी इस सीजन कमाल का प्रदर्शन रहा है। भले ही वे अब तक शीर्ष पर नहीं पहुंच सके हैं, लेकिन कुलदीप पर्पल कैप की सूची में शीर्ष पांच में बने हुए हैं। पिछले कुछ साल खराब फॉर्म से संघर्ष करने वाले कुलदीप का इस साल बढ़िया खेल देखने को मिला है। चहल और कुलदीप को भारतीय फैंस काफी पसंद करते हैं और फिर से साथ देखना चाहते हैं। इसी बीच चहल ने खुलासा किया है कि उन्हें और कुलदीप को मैदान पर बात किए बिना विकेट मिल जाते हैं।

इशारों-इशारों में ‘खेल’ कर जाते हैं कुलदीप और चहल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए चहल ने बताया कि कुलदीप यादव के साथ खेलने में उन्हें काफी मजा आता है। चहल ने कहा, “कुलदीप के साथ मेरी काफी अच्छी दोस्ती है। हम लोग काफी लंबे समय से भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। हमारे बीच में इतनी अच्छी दोस्ती है कि हम लोग एक-दूसरे की बात बिना बोले ही समझ लेते हैं।”

सभी लोग कुलदीप यादव और चहल की जोड़ी को ‘कुलचा’ कहकर बुलाते हैं। दोनों ने आईपीएल के इस संस्करण में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। जहां चहल ने 13 मुकाबलों में 24 विकेट लेकर पर्पल कैप की सूची में शीर्ष पर हैं, वहीं उनके खास दोस्त कुलदीप को 12 मैचों में 18 विकेट मिले हैं और वह इस सूची में 6वें स्थान पर मौजूद है।

राजस्थान टीम दूसरे स्थान पर पहुंची

राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2022 में शुरू से शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। टीम काफी समय से अंकतालिका के शीर्ष चार में मौजूद है, लेकिन कल 15 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पराजित करने के बाद दूसरे स्थान पर पहुंची। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम ने 20 ओवर में 178 रन बनाए। टीम की ओर से यशस्वी जयसवाल ने 29 गेंदों में 41 रन की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में मात्र 154 रन ही बना पाई।