लीड्स टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की आक्रामक बल्लेबाजी देखकर आशीष नेहरा ने उनकी तारीफ में ये कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

लीड्स टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की आक्रामक बल्लेबाजी देखकर आशीष नेहरा ने उनकी तारीफ में ये कहा

लीड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 रनों पर नाबाद हैं पुजारा।

Cheteshwar Pujara. (Photo Source: IAN KINGTON/AFP via Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: IAN KINGTON/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे लीड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया। जो पुजारा इस टेस्ट मैच से पहले अपनी स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे थे, आज उन्होंने अपने बल्ले से सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया।

दरअसल, टेस्ट मैच के तीसरे दिन केएल राहुल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा मैदान पर उतरे और मैच के हालात को देखते हुए यही लग रहा था कि पुजारा आज फिर पिच पर टिकने की कोशिश करेंगे और धीमी गति से रन बनाएंगे, लेकिन पुजारा ने आते ही सबको चौंका दिया। पहले वह बाहर की गेंदों को छोड़ते दिखे और अंदर आती हुई गेंदों को बाउंड्री तक पहुंचाने का काम किया और काफी तेजी से रन बनाए। एक वक्त तो पुजारा 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे।

आशीष नेहरा ने पुजारा की तारीफ में क्या कहा?

चेतेश्वर पुजारा ने अचानक से जो अपना खेलने का अंदाज बदला, उसे देखकर क्रिकेट फैंस और कमेंट्री कर रहे आशीष नेहरा भी उनके मुरीद हो गए। मैच के बाद सोनी स्पोर्ट्स पर नेहरा ने पुजारा की तारीफ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नेहरा ने कहा कि, मैंने पुजारा को अपनी जिंदगी में इस तरीके से बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा है। उम्मीद करता हूं कि पुजारा ने दवाब में आकर ये पारी नहीं खेली हो बल्कि उन्होंने सकारात्मक तरीके से अपने खेलने का अंदाज बदला हो। आज वो सकारात्मक सोच के साथ उतरे और बिल्कुल अलग तरीके का क्रिकेट खेला। मुझे उम्मीद है कि ये बात उन्होंने खुद सोचा होगा कि मैं इस तरीके से भी खेल सकता हूं।

नेहरा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “लोग कहते हैं कि पुजारा काफी धीमी गति से खेलते हैं। ये 5-10 टेस्ट मैच की बात नहीं है, पुजारा ने अपने इसी अंदाज से 90 के करीब टेस्ट मैच खेले हैं और 6000 से अधिक रन बनाए हैं इसी अंदाज से खेलते हुए उन्होंने कामयाबी हासिल की है। आप भूल जाइए कि लोग क्या कहते हैं; अगर वो इसी तरीके से खेलते रहेंगे तो आपको जल्द एक नया पुजारा देखने को मिलेगा।”

तीसरे टेस्ट मैच का अब तक का हाल

*तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं।
*क्रीज पर फिलहाल कोहली (45 रन) और पुजारा (91 रन) मौजूद हैं।
*दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने भी बनाया अर्धशतक।
*इंग्लैंड के पास अभी भी 139 रनों की बढ़त मौजूद।