मैं अभी भी धोनी के दिमाग को पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर वह किस तरह से काम करता है - इशान किशन - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैं अभी भी धोनी के दिमाग को पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर वह किस तरह से काम करता है – इशान किशन

धोनी जिस तरह से मैच के दौरान रणनीति बनाते हैं, उसकी कई सार्वजनिक तौर पर तारीफ देखने को मिली है।

MS Dhoni and Ishan Kishan (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni and Ishan Kishan (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का योगदान बतौर कप्तान और बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हमेशा आने वाली पीढी के लिए एक प्रेरणा का काम करेगा। जिसके चलते ही उनके आज भी करोड़ो फैंस दुनियाभर में देखने को मिलते हैं। इसी में एक नाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन हैं, जो आने वाले में भारतीय क्रिकेट के बड़े सितारे के तौर पर देखे जा रहे हैं।

जिसमें IPL 2022 के सीजन में अभी तक इशान किशन ने 2 अर्धशतकीय पारियों के दम पर सभी को काफी प्रभावित किया है, भले ही उनकी टीम को शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना क्यों ना करना पड़ा हो। इशान किशन भी धोनी के काफी बड़े प्रशंसक हैं और इसी कारण उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि वह अभी भी धोनी के दिमाग को पढ़ने की कोशिश करते हैं, कि आखिर वह किस तरह से काम करता है।

इशान किशन ने चेन्नई और मुंबई के बीच हुए एक मुकाबले को लेकर बात करते हुए कहा कि, मैं उस समय बल्लेबाजी कर रहा था और CSK कप्तान धोनी ने उस समय गेंदबाज इमरान ताहिर से बात की और उन्होंने मुझे अगली गेंद जैसे ही फेंकी मैने थर्ड मैन पर कैच थमा दिया। जिसमें मैं आज तक खुद यह नहीं समझ सका कि आखिर कैसे एक बल्लेबाज थर्ड मैन पर स्पिन गेंदबाज को ड्राइव लगाते हुए आउट हो सकता है।

मैं अभी भी सोचता हूं कि आखिर उस समय धोनी भाई ने क्या कहा था

गौरव कपूर के साथ ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो के दौरान इशान किशन ने उस किस्से को याद करते हुए कहा कि, विकेटकीपिंग से अधिक मैं लगातार यह जानने की कोशिश करता हूं कि आखिर धोनी भाई का दिमाग कैसे करता है। आप विश्वास नहीं करेंगे कि उस IPL मुकाबले में मैं काफी परेशान हो गया था। क्योंकि मैं अच्छा खेल रहा था और गेंदबाजों के खिलाफ लगातार आक्रामक थे, लेकि उसी समय धोनी भाई ने गेंदबाज से जाकर कुछ कहा जिसे मैं पूरी तरह से नहीं सुन सका और मेरे दिमाग में आया कि धोनी कि धोनी बाई ने ऐसा क्या कहा।

उसके बाद मुझे नहीं पता क्या हुआ लेकिन मैं थर्ड मैन पर गेंद को मारने के प्रयास में आउट हो गया। उस दिन से मैं आज तक यह नहीं समझ सका कि आखिर किस तरह से कोई बल्लेबाज ड्राइव करते हुए एक स्पिन गेंदबाज के खिलाफ थर्ड मैन पर आउट हो सकता है।