खुद की तुलना सर इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ से किए जाने पर बेन स्टोक्स ने दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

खुद की तुलना सर इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ से किए जाने पर बेन स्टोक्स ने दिया यह जवाब

बेन स्टोक्स ने यह साफ किया कि उन्होंने कभी एंड्रयू फ्लिंटॉफ या सर बॉथम की तरह बनने की कभी कोशिश नहीं की।

Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)
Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान चुने गए बेन स्टोक्स अपनी नई भूमिका के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं। उनकी माने तो कप्तानी का जिम्मा उनके प्रदर्शन में कोई खलल नहीं डालेगा। वहीं एक इंटरव्यू में जब उनकी तुलना एंड्रयू फ्लिंटॉफ और सर इयान टेरेंस बॉथम से की गई तो उन्होंने इसके लिए स्टोक्स ने मना किया और कहा कि उनकी तुलना दो दिग्गज खिलाड़ियों से ना की जाए।

बता दें हाल ही में जो रूट ने इंग्लैंड टेस्ट कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का 81वां टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया। स्टोक्स ने कहा कि लोग उनकी तुलना एंड्रयू फ्लिंटॉफ और सर इयान बॉथम से कर रहे हैं जो कि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरी तुलना दो दिग्गज खिलाड़ियों से ना की जाए।

स्टोक्स ने स्काईस्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि, जब मैं 18 साल का था तब से चाहता था कि मैं भी इन दो दिग्गज खिलाड़ियों जैसा बनूं। लेकिन मैं कभी फ्लिंटॉफ और बॉथम नहीं बन सकता। मैं स्टोक्स ही ठीक हूं।

सर बॉथम 1980 में इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान नियुक्त हुए थे लेकिन कप्तान के तौर पर वह असफल रहे। उनकी कप्तानी में टीम ने 12 हार झेली और मात्र 1 में जीत दर्ज की वहीं फ्लिंटॉफ ने 11 टेस्ट मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज की।

मैं बस यही चाहता हूं कि टेस्ट टीम और टेस्ट क्रिकेट हमेशा आगे बढ़ता रहें: बेन स्टोक्स

जब काम के प्रति मैनेजमेंट की बात आई तो स्टोक्स ने कहा कि मेरे खेल के ऊपर कप्तानी का ज्यादा प्रेशर नहीं होगा क्योंकि मैं उसी तरह से खेलूंगा जैसे अभी तक खेलता आया है। इंग्लैंड का हालिया प्रदर्शन काफी साधारण रहा है और स्टोक्स को उम्मीद है कि जल्द ही टीम जीत की लय एक बार फिर से पकड़ेगी।

उन्होंने आगे कहा कि, मेरी सबसे पहली प्राथमिकता यही है कि, टेस्ट टीम और टेस्ट क्रिकेट हमेशा आगे बढ़ता रहे। मैं टेस्ट कप्तानी के लिए पूरी तरीके से तैयार हूं और उम्मीद है कि मेरी कप्तानी में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।