मैं ऋषभ पंत को भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रहा हूं: युवराज सिंह - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैं ऋषभ पंत को भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रहा हूं: युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को एक बेहद चालाक खिलाड़ी के तौर पर बताया है।

Rishabh Pant vs England. (Photo Source: Disney+Hotstar VIP)
Rishabh Pant vs England. (Photo Source: Disney+Hotstar VIP)

महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद से उनकी जगह को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि क्या ऋषभ पंत टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतर पाएंगे। ऋषभ पंत ने जिस तरह से खुद को पिछली कुछ सीरीज में साबित किया है उसके बाद से वह टीम के एक मैच विनर के तौर पर सामने आए हैं। पंत को शुरुआती समय में अपना विकेट आसानी से गंवाने पर आलोचना का भी शिकार होना पड़ा है।

एक समय के बाद पंत के लिए भी समस्याएं देखने को मिलने लगी थी, लेकिन भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चीजेे पूरी तरह से बदलते हुए दिखीं। पंत ने इस दौरे पर जिस तरह से अपने आक्रामक खेल के जरिए टीम को गाबा के मैदान में जीत दिलाते हुए सीरीज में में विजयी बनाया वह सभी के दिलों में हमेशा कैद रहेगा।

अब इसी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और वर्ल्ड कप 2011 में प्लेयर आफ दी सीरीज का खिताब पाने वाले युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को भविष्य की टीम के कप्तान के तौर पर भी बताया है। 2 वर्ल्ड कप को जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने पंत की तुलना पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट तक से की है।

युवराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि मैं ऋषभ पंत में एडम गिलक्रिस्ट की तरह खेलने के नजरिए को देखता हूं, जो खेल को किसी भी समय बदल सकते हैं। गिलक्रिस्ट कई बार टेस्ट क्रिकेट में भी अपने खेल से मैच को पूरी तरह से बदल देते थे और ऐसा ऋषभ पंत भी करते हुए दिखते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी शानदार तरीके से की

अपने बयान में युवराज सिंह ने आगे कहा कि ऋषभ पंत में भारतीय टीम की कप्तानी करने की पूरी तरह से काबिलियत है क्योंकि वह लगातार खेल में खुद को बनाए रखने के साथ बातचीत करते रहते हैं। लेकिन मुझे ऐसा भी लगता है कि पंत के पास एक चालाक दिमाग भी है और मैने उन्हें ऐसा आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए देखा है। पंत ने उसमें फिलहाल सीजन स्थगित किए जाने से पहले कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है।

ऋषभ पंत इस समय भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं, जहां वह 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे।