टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद रवि अश्विन ने अपने आलोचकों दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद रवि अश्विन ने अपने आलोचकों दिया यह जवाब

अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 अहम विकेट हासिल किए थे।

Ravichandran Ashwin. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)
Ravichandran Ashwin. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरकार भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका मिला। जिसमें उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी के मैदान में हुए सुपर-12 के ग्रुप-2 के मुकाबले में दौरान भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं अश्विन ने टीम में वापस आने के साथ अपने आलोचकों को भी बेहतर तरीके से जवाब दिया।

रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में अपने नाम 2 विकेट लेने के साथ सिर्फ 14 रन ही खर्च किए। जिसमें उन्होंने गुलबदीन नईब और नजीबुल्लाह जादरान का विकेट अपने नाम किया। अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम ने इस मैच में 66 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। वहीं इस मैच के बाद अश्विन ने आलोचकों को भी जवाब दिया जो उनके टीम में चयन को लेकर सवाल खड़ा कर रहे थे। अश्विन को ऐसे लोगों के लिए काफी दुख होता है, क्योंकि वह इस फॉर्मेट को काफी लंबे समय से खेल रहे हैं।

रवि अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद दिए अपने बयान में कहा कि, जो भी लोग खेल को लेकर अपनी विशेषज्ञ टिप्पणी देते हैं, मुझे उनके लिए दुख है। क्योंकि मैं इस फॉर्मेट को साल 2007-08 से खेल रहा हूं। वहीं इस फॉर्मेट में हर 2 साल में हमें काफी बदलाव भी देखने को मिलते हैं, जिससे हमें लगातार सीखने की जरूरत है।

मैं लोगों से से बेहतर टिप्पणी की उम्मीद करता हूं

भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना अगला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच में भी विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाली टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखने के लिए एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। वहीं अश्विन ने अपने बयान में यह भी कहा कि सिर्फ हमें विकेट लेने वाले गेंदबाज की तारीप नहीं करनी चाहिए बल्कि उससे ठीक एक ओवर पहले जिस गेंदबाज ने दबाव बनाया उसका भी हमें ध्यान देना होगा।