'कप्तानी के दबाव की वजह से मयंक अग्रवाल नहीं कर पाए इस सीजन अच्छा प्रदर्शन'- पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कप्तानी के दबाव की वजह से मयंक अग्रवाल नहीं कर पाए इस सीजन अच्छा प्रदर्शन’- पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल के बल्ले से निकले सिर्फ 196 रन।

Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 15 वां संस्करण गुजरात टाइटंस की जीत के साथ खत्म हो चुका है। नई फ्रेंचाइजी ने अपने पहले ही सीजन में खिताब जीतकर इतिहास रचा है। इस बीच जहां युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों के लिए यह सीजन शानदार रहा। वहीं रवींद्र जडेजा, विराट कोहली और मयंक अग्रवाल सहित कई भारतीय क्रिकेटर टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

इस बीच, पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान मयंक अग्रवाल का खराब फॉर्म उनके लिए सबसे चौंकाने वाली बात थी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मयंक कप्तानी के दबाव  आकर इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

कप्तानी के दबाव में आकर मयंक अग्रवाल नहीं कर पाए अच्छा प्रदर्शन- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा से हवाले से कहा कि, “मुझे लगता है कि अगर हम मयंक अग्रवाल के बारे में बात करते हैं, तो मैंने खुद से सोचा ‘उसे क्या हो गया है? वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि कप्तानी मिलने के बाद उन पर दबाव आया है। ओपनिंग से वह चौथे नंबर पर चले गए। इस सीजन वो खुलकर नहीं खेल पाए हैं। उन्हें आजादी मिलनी चाहिए थी, तब वो निश्चित रूप से इससे अच्छा प्रदर्शन कर पाते।”

इस सीजन मयंक अग्रवाल अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में असफल रहे। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 13 मैचों में केवल 196 रन ही बना सका और टीम की हित को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पॉजिशन को भी नीचे कर लिया था।

वहीं श्रीलंकाई स्पिनर वानिन्दु हसरंगा को लेकर हरभजन सिंह ने कहा कि, “वनिन्दु हसरंगा यहां आने के बाद मैच विनर बने। वह हमेशा एक अच्छा गेंदबाज था, हमें पता था कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। लेकिन मेरे लिए वह सरप्राइज पैकेज था क्योंकि जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजों को फंसाया, उसने दिखाया कि उनमें सफल होने का हुनर ​​है। उसे गेंदबाजी करते हुए देखना मजेदार था।”