जेम्स एंडरसन ने दी सलाह ऑस्ट्रेलिया को टिम पेन की जगह पर इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए अगला टेस्ट कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेम्स एंडरसन ने दी सलाह ऑस्ट्रेलिया को टिम पेन की जगह पर इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए अगला टेस्ट कप्तान

टिम पेन ने कुछ समय पहले ही कप्तानी के पद को छोड़ दिया है।

James Anderson. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)
James Anderson. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)

एशेज 2021-22 के शुरू होने से पहले भले ही ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों को लेकर अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन अश्लील चैट प्रकरण में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का नाम सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी के पद को छोड़ दिया। जिसके बाद से अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए टेस्ट कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है।

अगले कप्तान के तौर पर इस समय तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सामने आए एक बयान में यह कहा गया कि वह अगले कप्तान को लेकर कई नामों पर चर्चा कर रहे हैं। जिसमें स्टीव स्मिथ का नाम भी शामिल है। वहीं 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया को अगले टेस्ट कप्तान के तौर पर पैट कमिंस के नाम को सुझाया है।

जेम्स एंडरसन जो इस समय इंग्लैंड टीम के एशेज सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं उनके अनुसार गेंदबाजों को कप्तान बनाया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें खेल की ज्यादा गहराई से जानकारी होती है। लेकिन यदि कमिंस को कप्तान नियुक्त किया जाता है तो उन्हें लगातार खेल के साथ जुड़े रहना पड़ेगा।

मुझे लगता है कि गेंदबाजों को भी कप्तान बनाया जाना चाहिए

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में जेम्स एंडरसन के छपे बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि गेंदबाजों को भी कप्तान बनाया जाना चाहिए। लेकिन सिर्फ एक दिक्कत इसमें देखने को मिलेगी कि उस गेंदबाज को कप्तान के तौर लगातार खेल के साथ जुड़े रहना पड़ेगा। क्योंकि जब आप मैदान से बाहर जाते हैं तो आप मैच को लेकर अधिक नहीं सोचते। लेकिन यदि आप कप्तान होते हैं तो आपको लगातार मैच पर ही अपना ध्यान लगाना होता है।

वहीं एंडरसन ने पैट कमिंस को लेकर कहा कि वह इस समय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी क्रम की अगुवाई कर रहे हैं और आप उन्हें कप्तानी का भी जिम्मा सौंप सकते हैं। आप शायद उन्हें बेहतर तरीके से टीम का नेतृत्व करते हुए देख सकते हैं।